चंडीगढ़ व पंजाब भाजपा की मीडिया वर्कशॉप आयोजितचंडीगढ़ व पंजाब भाजपा की मीडिया वर्कशॉप आयोजित

चंडीगढ़ 9 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ व पंजाब प्रदेश की साझी  मीडिया वर्कशॉप सेक्टर 37 स्थित पंजाब भाजपा कार्यालय में आयोजित हुई जिसमें मीडिया से संबंधित सभी विषयों पर विचार विमर्श किया गया तथा विशेषज्ञों ने अलग-अलग विषयों की बारीकियों की जानकारी दी।
 मीडिया व सोशल मीडिया में संबंध , लोकसभा चुनावों की तैयारी में मीडिया सेंटर्स की स्थापना , प्रिंट मीडिया व प्रवक्ताओं का व्यवहार,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की उपलब्धियां तथा नीतियों पर  चर्चा , वैचारिक अधिष्ठान विषयों पर सत्र लिए गए।
 इस वर्कशॉप में चंडीगढ़ प्रदेश की तरफ से चंडीगढ़ भाजपा  मीडिया टीम ने प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश चंद जैन, शक्ति प्रकाश देवशाली, प्रदेश सचिव संजीव राणा, प्रदेश प्रवक्ता धरेंद्र तायल, गुरप्रीत ढिल्लों, विजय राणा तथा मीडिया  व सोशल मीडिया टीम के सुखविंदर परमार , मोहिंदर निराला,  अजय शर्मा,सुशील जैन,अरुणदीप सिंह सहित प्रदेश व जिला सदस्यों ने हिस्सा लिया।
वर्कशॉप के समापन सत्र में चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया तथा संगठन महामंत्री मंथरी श्रीनिवास ने अध्यक्षता की । इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा ने आज के परिपेक्ष्य में मीडिया के महत्व को बताया तथा कहा कि मीडिया से मतलब प्रिंट मीडिया सोशल मीडिया तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया । इसका रोल इतना  प्रभावित हो गया है जिसकी अनदेखी कभी नहीं की जा सकती।  मीडिया किसी भी सोच दृष्टिकोण को बदलने में सबसे अधिक सक्षम है। आज किसी भी घटना को जनता तक पहुंचने में कोई समय नहीं लगता,  कुछ सेकेंडों में ही घटना की खबर पूरी दुनिया में फैल जाती है , यह सोशल मीडिया की पावर है। सोशल मीडिया के अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया व प्रिंट मीडिया भी बहुत महत्वपूर्ण है तथा प्रिंट मीडिया की विश्वसनीयता आज भी कायम है। लोग प्रिंट मीडिया पर  सबसे अधिक विश्वास करते हैं इसलिए प्रिंट मीडिया को कभी भी अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।
चंडीगढ़ प्रदेश की तरफ से वर्कशॉप में  वैचारिक अधिष्ठान पर पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन ने वक्तव्य दिया, पूर्व अध्यक्ष अरुण सूद ने प्रिंट मीडिया और प्रवक्ता का व्यवहार सत्र की अध्यक्षता की जबकि पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने लोकसभा चुनावों की तैयारी व मीडिया सेंटर्स की स्थापना सत्र की अध्यक्षता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *