सांसद किरण खेर ने दिखाए आक्रामक तेवरसांसद किरण खेर ने दिखाए आक्रामक तेवर

चंडीगढ़। जब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा से जुड़े थे कुलदीप सिंह तब वे अछूत नहीं थे,तो क्या अब आम आदमी पार्टी के मेयर बन कर अछूत बन गए ? यह सवाल प्रशासक-सांसद द्वारा मंच पर अपमानित किए जाने के आरोपों पर किरण खेर,चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष जितेंद्रपाल मल्होत्रा और पूर्व मेयर राजेश कालिया ने मीडिया के सामने उठाए।

उन्होंने आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं के क्रियाकलापों पर जमकर घेरा। सांसद किरण खेर ने तो मेयर के इस आरोप को बेहद घटिया,छोटी और गलत बात करार दिया। काफी समय गंभीर रोग से ग्रस्त रहने के बाद बीमारी से उबरी किरण खेर ने कहा कि स्वास्थ्य कारणों और संक्रमण से बचाव के लिए अगर सावधानी बरती जाए तो क्या है,इस सावधानी को राजनीतिक लाभ के इस्तेमाल के लिए उसे अछूत कहना सही है।

किरण खेर ने कहा कि मुझे बहुत पीड़ा हुई यह सुन कर, मैंने कभी किसी के साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया। हर वर्ग के बीच रहती हूं,सब को समान समझती हूं,इसके अनेक उदाहरण है। खुद कुलदीप सिंह भी जानते हैं,मगर वह अनजान बन रहे हैं,क्योंकि वह खुद ही अपने आपको बच्चा कहते हैं। चंडीगढ़ का मेयर बच्चा नहीं होता और ना ही वह बच्चों को की तरह से रोता है। बात बात पर कुलदीप टीटा को रोने की आदत पड़ गई है। इसलिए मैं तो उसे अब कुलदीप सिंह नहीं,बल्कि रौंदूराम ही कहूंगी,मगर इस रौंदू राम की यह बात सहन नहीं होगी कि वह अछूत शब्द का इस्तेमाल करे। वह जानता है कि एक बड़ा वर्ग भाजपा की कल्याणकारी सोच के चलते उससे जुड़ा है। उसमें अपनी पैठ बनाने के लिए रौंदूराम ने खुद को अछूत कहकर यह प्रपंच रचा है। जिस तरह एलजी से लेकर अपनी ही सरकार के उच्चाधिकारियों और मोदी सरकार को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तरह तरह की नाटकबाजी करते हैं, वैसे ही उनकी पार्टी से जुड़े नेता भी करने लगे हैं।

किरण खेर ने कहा कि मेयर का पद चंडीगढ़ के विकास के लिए मिला है। वह काम उनसे हो नहीं रहा। आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली और पंजाब में कर्ज में डूब रही है। सरकार के पास विकास का कोई ठोस प्लान नहीं है। कभी फ्री बिजली और पानी के नाम पर तो कभी पेंशन या अन्य तरह की मुफ्त की रेवड़ी बांटने के नाम पर आम आदमी पार्टी जनता को गुमराह कर सत्ता हथियाने के अवसर तलाशती रहती है। मगर देश की जनता यह समझ चुकी है,उन्होंने मेज पर हाथ मारकर दावा किया कि जो मर्जी कर ले कांग्रेस और आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ में मोदी का बंदा ही जीतकर लोकसभा पहुंचेगा।  

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी हर जगह कानून व्यवस्था बिगाड़ने का काम कर रही है। जो पार्टी कभी सोनिया गांधी और पवन बंसल को चोर और राहुल गांधी को डाकू कहा करती थी,वह आज उसी के साथ गठबंधन धर्म निभा रही है। आम आदमी पार्टी की यह गलत नीतियां भविष्य में पंजाब और दिल्ली की जनता पर भारी पड़ने वाली है,क्योंकि 80 हजार करोड़ का कर्ज दिल्ली और 70 हजार करोड़ का कर्ज पंजाब सरकार पर चढ़ चुका है। ना पंजाब में विकास हो रहा है और ना ही दिल्ली में। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि पांच साल में आम आदमी पार्टी पंजाब की जनता को कर्ज में डुबो कर जाएंगी। इनके पर पास ना तो कोई योजना है और ना ही इनके रोडमैप का कोई आधार है।

उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि मेयर पर कटाक्ष किया कि वे तो आहलुवालिया को चंडीगढ़ का नया हीरो अहलूवालिया बनाने पर तुले हैं और अहलूवालिया भी डाक्टरी छोड़ सुपर मेयर बनकर कुलदीप सिंह टीटा का इस्तेमाल कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता भाजपा के विकास का मुकाबला नहीं कर सकती। आम आदमी पार्टी केवल झूठे वायदे कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *