केंद्रीय मंत्री सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधाकेंद्रीय मंत्री सीतारमण ने कांग्रेस पर निशाना साधा

चंडीगढ़, 14 जुलाई। वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस लगातार तीसरे लोकसभा चुनाव में 100 सीटें भी नहीं जीत पाई और इस चुनाव में उसे तीसरी सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा।

सीतारमण चंडीगढ़ भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी बैठक में बोल रही थीं, जहां वह मुख्य अतिथि थीं। बाद में उन्होंने व्यापारियों के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं को समझा तथा उनकी मांगों को सुना। वित्त मंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस 14 राज्यों में एक भी सीट नहीं जीत पाई। कुल 13 इंडी गठबंधन दल केवल 232 सीटें जीत पाए, जबकि भाजपा ने अपने दम पर 242 सीटें जीतीं। उन्होंने कहा, “लेकिन वे इस तरह जश्न मना रहे हैं जैसे कि उन्होंने चुनाव जीत लिया हो। पिछले 10 लोकसभा चुनावों में, जो 1984 से 2024 तक है, कांग्रेस 250 सीटों का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाई, लेकिन उन्हें यह बनावटी आत्मविश्वास है।” सीतारमण ने कहा कि विपक्ष ने यह चुनाव निष्पक्ष तरीके से नहीं लड़ा। उन्होंने फर्जी नैरेटिव बनाए, इसका असर इतना हुआ कि लोगों को समझाने की कितनी भी कोशिश कर लो, लेकिन बहुत देर हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया और फर्जी नैरेटिव बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि भाजपा को तथ्यों और आंकड़ों के साथ इसका जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हर मुद्दे पर कांग्रेस या उसके समर्थक सुप्रीम कोर्ट गए, लेकिन फैसला भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के पक्ष में आया। राहुल गांधी ने आरएसएस को गाली दी, उन्हें कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी। कांग्रेस ने कहा कि राफेल डील में भ्रष्टाचार हुआ है, उन्हें फिर से कोर्ट में माफी मांगनी पड़ी। लेकिन, वे बेशर्म हैं।

आपातकाल के दौरान जो हुआ, उसे याद करने के लिए संविधान हत्या दिवस की अधिसूचना जारी की गई है। हर विपक्षी नेता को जेल भेजा गया। 1975 में ही संविधान में समाजवाद और धर्मनिरपेक्ष शब्द जोड़े गए थे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में भारत में बम विस्फोटों के विपरीत, देश सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ रहा है। चाहे सौर ऊर्जा हो या कृत्रिम बुद्धिमत्ता, दोनों क्षेत्रों में अच्छी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा, “हमारे पास उत्तरदायी सरकार है जो अन्य क्षेत्रों में भी अच्छा काम कर रही है।” इससे पहले, भाजपा अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा कि न केवल भारत में, बल्कि देश वैश्विक स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। वरिष्ठ भाजपा नेता संजय टंडन ने कहा कि पार्टी तीसरे कार्यकाल में और अधिक ऊंचाइयों को छूने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *