टीचरों की जायज मांगें जल्द होंगी पूरी - मंत्रीटीचरों की जायज मांगें जल्द होंगी पूरी - मंत्री

चंडीगढ़, 11 जून। हरियाणा के सरकारी स्कूलों के अध्यापकों की जायज़ मांगो को पूरा किया जाएगा ताकि अध्यापक मन लगाकर बच्चों को पढ़ा सकें।

राज्य की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने यह आश्वासन आज यहां अपने कार्यालय में उनसे मिलने आए अध्यापक प्रतिनिधियों को दिया।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि वे ख़ुद एक शिक्षक रही हैं, इसलिए उनको भली-भांति पता है समाज सुधार में एक शिक्षक का कितना महत्व होता है। अध्यापक स्कूल में बच्चों को पाठ्यक्रम की पढाई तो करवाते ही हैं, साथ वे संस्कारों की शिक्षा देने में भी महती भूमिका निभाते हैं। उन्होंने राज्य भर से आए अध्यापकों की विभिन्न यूनियन के प्रतिनिधियों से मुलाक़ात की और बड़े ध्यान से उनकी मांगों के बारे में सुनवाई की।

शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि वे विभाग से इन मांगों के बारे में अध्ययन करवाएंगी, नियमों के अनुसार तथा जायज़ मिलने वाली सभी मांगों को पूरा करने प्रयास किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री से मिलने वाली अध्यापक यूनियनों में लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन, एजुसेट चौकीदार एंड पार्ट टाइम एम्प्लॉई संघ, हरियाणा प्राइमरी टीचर एसोसिएशन,आरोही मॉडल स्टाफ एसोसिएशन, हरियाणा कौशल अध्यापक एसोसिएशन, हरियाणा राजकीय संस्कृत टीचर संघ, हरियाणा मास्टर वर्ग एसोसिएशन, गेस्ट अध्यापक संघर्ष समिति, स्कूल कैडर लेक्चरर एसोसिएशन हरियाणा, आल हरियाणा गवर्नमेंट कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन, एक्सटेंशन लेक्चरर वेलफेयर एसोसिएशन, हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन तथा वोकेशनल टीचर एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *