देश और प्रदेश की राजनीति में बदलाव की जरूरत - सुरजेवालादेश और प्रदेश की राजनीति में बदलाव की जरूरत - सुरजेवाला

पूंडरी, 10 मार्च। राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि आज देश और हरियाणा दोनों में बदलाव की आवश्यकता है। केंद्र में 10 साल पहले आप लोगों ने भाजपा की जो सरकार की बनाई थी, क्या वो अपने किए गए वादों पर खरा उतर पाई, इस पर चिंतन करने की जरूरत है।

सुरजेवाला रविवार को पूंडरी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रत्याशी सतबीर भाणा द्वारा आयोजित बदलाव रैली को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले सुरजेवाला का पूंडरी पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा सिख, राजपूत, जाट, चमार व बाल्मीकि समाज सहित कई बिरादरी के लोगों ने पगड़ी पहनाकर रणदीप सुरजेवाला का स्वागत किया।

अनाज मंडी पूंडरी में इस विशाल रैली को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने सबसे पहले सतबीर भाणा को जमीन से जुड़ा हुआ और जांबाज युवा नेता बताया और इस बदलाव रैली को पूरे सौ अंक दिये। सुरजेवाला ने कहा कि अब चुनाव में दो महीने से भी कम का समय रह गया है और आज हमें इस बात पर विचार करने की जरूरत है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ने हरियाणा में दस-दस साल राज किया। कांग्रेस के राज में जहां प्रदेश ने बुलंदियों को छुआ वहीं भाजपा के दस सालों के शासनकाल में प्रदेश न केवल विकास के मामले में बल्कि हर मामले में पिछड़ चुका है।

छत्तीस बिरादरी से इस रैली में पहुंचे हल्का वासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दस साल पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब कुरुक्षेत्र की पवित्र धरती पर आये थे तो वे वायदा करके गये थे कि यदि प्रदेश में भाजपा सरकार बना दी तो किसान को लागत पर 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर देंगे, लेकिन अब भाजपा को वहीं किसान नक्सलवादी और आतंकवादी नजर आने लगे है। पिछले दस सालों में एक लाख से अधिक किसानों मजदूरों ने कर्ज के बोझ तले दब कर आत्महत्या कर चुके है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा किसान, मजदूर के हित की बात की है और आज भी पूरी कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है।

उन्होंने कहा कि यदि आप लोगों को सत्ता में अपनी भागीदारी करनी है तो हम जिसे उम्मीदवार बनाकर भेजते है, उसे जात-पात से ऊपर उठकर जीत दिलानी होगी। रैली के आयोजक पूर्व पार्टी प्रत्याशी एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सतबीर भाणा ने कहा कि रणदीप सुरजेवाला के मार्ग-दर्शन में ही वे राजनीति में आए है और उन्हीं के नक्शेकदम पर चलते हुए उन्हें पूंडरी हलके की सेवा करनी है। अनाज मंडी में हुई इस रैली ने पूंडरी में आज तक हुई सभी रैलियों की भीड़ के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर 36 बिरादरी के लोगों ने जता दिया है कि आने वाला समय कांग्रेस का होगा।

उन्होंने कहा कि बदलाव रैली में उपस्थित भारी जनसमूह ने दिखा दिया है कि वे अपने भाई, अपने बेटे से कितना प्यार करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी को इसलिए चुना है कि कांग्रेस पार्टी हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने वाली, युवाओं को रोजगार देने वाली, मजदूर व किसान वर्ग को उनके हक दिलाने वाली पार्टी है।

उन्होंने मंच से लोगों विश्वास दिलाते हुए कहा कि अगर पूंडरी हलके की जनता ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया तो वे पूंडरी की जनता के आशीर्वाद को पूंडरी की कायाकल्प को बदलने व पूंडरी को हर क्षेत्र में अग्रणी बनाने का वचन देते हैं। पूंडरी हलके की जनता का नेता नहीं सेवक बन कर पहरा देने काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *