आईपीएल मैच की मेजबानी की तैयारी में जुटा पंजाबआईपीएल मैच की मेजबानी की तैयारी में जुटा पंजाब

चंडीगढ़, 27 फरवरी। पंजाब के मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने न्यू चंडीगढ़ स्थित बनाए गए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मैचों के लिए इसके नजदीकी क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों को तुरंत मुकम्मल करने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य में खेलों के लिए बेहतर और उपयुक्त बुनियादी ढांचा बनाने के लिए दृढ़ है और इस सम्बन्धी चल रहे कार्यों को विशेष प्राथमिकता दे रही है।  

वर्मा ने आज यहां पुडा, गमाडा के अधिकारियों और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक चल रहे इंजीनियरिंग और सिविल कार्यों की प्रगति का जायजा लेने के लिए बुलायी गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि निर्माण कार्यों की रिपोर्ट डेली बेसिस पर दी जाए और इस संबंध में अगली समीक्षा बैठक 4 मार्च को होगी।

उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को इस स्टेडियम में आई.पी.एल. का मैच खेला जाएगा।

अनुराग वर्मा ने कहा कि पंजाब सरकार जहां खेल सभ्याचार को बढ़ावा देने के प्रयास कर रही है, वहीं शहरों के विकास को विशेष प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा कि न्यू चंडीगढ़ क्षेत्र में बनाए गए इस नए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेले जाने से इस क्षेत्र की और अधिक तरक्की होगी, जिसके लिए इस स्टेडियम को जाने वाली पहुंच सड़कें और पुलों के निर्माण का कार्य बिना किसी देरी के मुकम्मल किया जाए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के मानक से कोई समझौता न किया जाए।बैठक में पुडा के सी.ए. अपनीत रियात, गमाडा के सी.ए. राजीव कुमार गुप्ता, चीफ इंजीनियर बलविंदर, चीफ टाउन प्लानर मनदीप कौर, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिलशेर खन्ना भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *