एक भी भर्ती ठीक से नहीं करवा पा रही सरकार : ढांडा

चंडीगढ़, 12 जनवरी। आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर खट्टर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में एक भी भर्ती सही से नहीं हो पा रही है। इस बार हाईकोर्ट ने भी 816 शिक्षकों की भर्ती को लेकर एचएसएससी को फटकार लगाई है और भर्ती प्रक्रिया सही से न करने को लेकर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इससे पता चलता है कि हरियाणा सरकार सुनियोजित तरीके से युवाओं को बर्बाद करने की साजिश रच रही है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक 40 पेपर लीक हो चुके हैं, कोई भी परीक्षा सही ढंग से नहीं हो पा रही। जिन परीक्षाओं में पेपर लीक हो जाते हैं उससे बच्चों का भविष्य खराब और नौकरियां देने के बाद विज्ञापन वापस लिया जा रहा है, उससे भी बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने हरियाणा में बेरोजगारी की इतनी बुरी हालत कर दी है कि जब फोर्थ क्लास के लिए भी भर्ती निकली है तो उसके लिए भी लाखों युवा उसके लिए अप्लाई करते हैं, जिसमें पीएचडी और मास्टर्स भी होते हैं। बेरोजगारी में हरियाणा नंबर-1 हो गया है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं और 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। 71000 पद तो केवल शिक्षा विभाग में खाली पड़े हैं और 4500 से ज्यादा असिस्टेंट प्रोफेसर और 30 हजार से ज्यादा स्कूलों में पद रिक्त पड़े हैं। भाजपा सरकार ने पूरे सुनियोजित तरीके से युवाओं को बर्बाद कर दिया है। जब हरियाणा के पढ़े लिखे युवा सीएम खट्टर से नौकरी मांगते हैं तो सीएम कहते हैं कि आप सब्जी बेच लीजिए, वो भी एक रोजगार है। लानत है ऐसे मुख्यमंत्री पर जो युवाओं के रोजगार मांगने पर ऐसी सलाह देता है। जबकि 2 लाख नौकरी देकर युवाओं का भविष्य भी बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी तो दूर की बात है। जब सरकार ने 60000 टेंपरेरी जॉब देने की कही तो उसके लिए भी पूरे हरियाणा से 13 लाख से ज्यादा आवेदन आ गए। हरियाणा में ये हालत आज बेरोजगारी की है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार में बेरोजगारी के कारण धीरे धीरे हरियाणा के युवा बर्बादी और नशे की तरफ बढ़ रहे हैं। उन्होंने सीएम खट्टर से प्रदेश के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग की और कहा यदि सीएम खट्टर ऐसा नहीं करते तो आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर हरियाणा में लाखों रोजगार के अवसर दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *