मुख्यमंत्री ने दी गुरुग्राम को बड़ी सौगातमुख्यमंत्री ने दी गुरुग्राम को बड़ी सौगात

चंडीगढ़, 21 दिसंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीरवार को गुरुग्राम शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा करते हुए स्वच्छता व नागरिकों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं का औचक निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने गांव कन्हई, ओल्ड दिल्ली रोड पर सिरहौल मोड़, कार्टरपुरी रोड, रेजांगला चौक, सेक्टर-23 व सदर बाजार में कमला नेहरू पार्क के समीप डंपिंग प्वाइंट आदि स्थानों का निरीक्षण किया।

मुख्यमंत्री ने औचक निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मियों से बातचीत करते हुए उनकी समस्याएं भी सुनी। सफाई कर्मियों द्वारा स्वच्छता संबंधी उपकरणों की मांग पर मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम के लिए सीएसआर फंड से एक करोड़ रुपये के संसाधन खरीदने की घोषणा की। इस राशि से 200 हाथ रिक्शा, 150 रिक्शा व 10 टिपर खरीदे जाएंगे ताकि गुरुग्राम शहर में स्वच्छता के इंतजाम बेहतर हो सकें। इसके साथ ही उन्होंने नगर निगम के आयुक्त को सफाई कर्मियों को बोनस दिलवाने के भी निर्देश दिए।

पहले दिया टारगेट फिर औचक निरीक्षण

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 30 नवंबर को प्रदेश के सभी नगरीय इलाकों को स्वच्छ बनाने के निर्देश दिए थे। इस निर्देश के तहत प्रदेश के 88 नगरीय इलाकों में 10 दिसंबर तक स्वच्छता संबंधी कार्य प्रगति पर रहे। मुख्यमंत्री ने इस अभियान की स्वयं दो बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की थी और अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वे स्वयं व उनके मंत्रीमंडल के सदस्य सभी स्थानों पर जाकर औचक निरीक्षण करेंगे। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने वीरवार को गुरुग्राम शहर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि वे एक महीने बाद दोबारा से गुरुग्राम का औचक निरीक्षण करेंगे।

इस दौरान मुख्यमंत्री के शहरी विकास प्रधान सलाहकार डीएस ढेसी, नगर निगम, गुरुग्राम के आयुक्त पीसी मीणा, जिला उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव, पुलिस अधीक्षक विकास अरोड़ा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *