"नरेंद्र मोदी गाड़ी" गारंटी वाली गाड़ी हैं - अनिल विज"नरेंद्र मोदी गाड़ी" गारंटी वाली गाड़ी हैं - अनिल विज

चंडीगढ़, 9 दिसंबर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि “नरेंद्र मोदी गाड़ी” गारंटी वाली गाडी है और मोदी जी जो कहते है वह काम पूरा होना ही है।

विज अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र के गांव बाडा में विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि जनसंवाद यात्रा के जरिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आम आदमी से संवाद कर देश को ऊंचाई पर ले जाने का कार्य कर रहे हैं। वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और इस संकल्प एवं सपने को हमें पूरा करना है। 

गृह मंत्री ने कहा कि जनसंवाद यात्रा के जरिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी आम आदमी की जरूरतों के बारे में उनसे सीधा संवाद कर रहे हैं। यह यात्रा कश्मीर से कन्याकुमारी तक चल रही है। उन्होंने कहा कि 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सभी को संकल्प लेना चाहिए, वास्तव में जब देश आजाद हुआ था उसी समय भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेना चाहिए था लेकिन किसी ने ऐसा कार्य नहीं किया। 

विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश व प्रदेश में जनहित के लिए अनेकों योजनाएं  लागू की गई हैं। जिनका लाभ लोगों को उपलब्ध करवाया जा रहा है। विकास के भी अनेकों काम हुए हैं। गांव बाड़ा की बात करें तो पूर्व सरपंच ने यहां पर हुए विकास कार्यों के बारे में आपको विस्तार से जानकारी दी है। अम्बाला छावनी में आधुनिक सिविल अस्पताल, अटल कैंसर केयर सेंटर, शहीदी स्मारक, बैंक स्क्वायर कम शॉपिंग मॉल, अंतरराष्ट्रीय स्तर का फुटबॉल स्टेडियम, लघु सचिवालय, आल वेदर स्विमिंग पुल, जिम्नास्टिक हाल के साथ-साथ अनेकों विकास कार्य शामिल हैं जिनमें से अधिकतर कार्यों को पूरा कर लिया गया है और कुछ कार्य शेष बचे हैं।
यात्रा के दौरान मौके पर ही हैं मौजूद अधिकारी, कोई त्रुटि है तो उसे वहीं ठीक किया जा रहा है – विज 

विज ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं घोषित की गई हैं, उन योजनाओं का लाभ योग्य पात्रों को दिलवाने के लिए सरकार कृतसंकल्प है। यात्रा का मुख्य उद्देश्य यही है कि यदि किसी की वृद्धा सम्मान भत्ता, फैमिली आईडी कार्ड या अन्य किसी कार्य से सम्बन्धित किसी जन की कोई त्रुटि है तो यहां पर मौके पर ही अधिकारियों द्वारा उसका समाधान किया जा रहा है। सारी सरकार यानि विभागों के अधिकारी यहां पर मौके पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

गृह मंत्री अनिल विज ने किया स्टॉल का निरीक्षण
इससे पहले, गृहमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल का बारीकी से अवलोकन किया और संबंधित अधिकारियों द्वारा उनके विभाग से सम्बन्धित जो जानकारी दी जा रही थी, इस संबंध में उन्होंने कहा कि वे लोगों को योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दें और जो भी योजना से सम्बन्धित पात्र व्यक्ति है उसे योजना का लाभ दिलवाने में उसकी सहायता करें। इस मौके पर गृहमंत्री ने विभिन्न गतिविधियों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले विद्यार्थियों, भूतपूर्व सैनिक या अन्य क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया। 

गृहमंत्री ने इस मौके पर पैंशन से सम्बन्धित 5 लाभार्थी जिसमें बचनो देवी, गुरमेल कौर, महिन्द्र कौर, मामचंद, गुरमेल सिंह को मौके पर ही प्रमाण पत्र वितरित किया। इसके साथ-साथ आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को भी आयुष्मान कार्ड वितरित किए। गृह मंत्री ने इस मौके पर हमारा संकल्प विकसित भारत की उपस्थित सभी को शपथ दिलवाते हुए भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए आहवान भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑनलाइन जनसंवाद व संबोधन सुना

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों के तहत लाभार्थियों से सीधा संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी को लेकर सभी में भारी उत्साह है। अभी कुछ दिन पहले ही यह जन संवाद यात्रा चली है। लगभग 40 हजार ग्राम पंचायतों के साथ-साथ यह कई शहरों में पहुंच चुकी है। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *