भाजपा सरकार आने के बाद सरकारी कामकाज की शैली में सराहनीय परिवर्तन – डॉ. बनवारी लाल

चण्डीगढ, 17 जुलाई-

हरियाणा के सहकारिता एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद सरकारी कामकाज की शैली में सराहनीय परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकारों में योग्य व्यक्तियों के अधिकारों को अयोग्य व्यक्तियों के हाथों में बेच दिया जाता था। जनता का सरकारी कार्यप्रणाली से विश्वास भंग हो गया था किंतु भाजपा सरकार की सेवा सुशासन व गरीब कल्याण की नीतियों से यह स्थिति पूरी तरह बदल गयी है अब केवल योग्यता का ही मूल्य है।

         जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने सोमवार को बावल हलके के विभिन्न गांवों में विकास कार्यो का उदघाटन कर रहे थे। उन्होंने गांव अहरोद मे साढ़े 5 करोड़ 53 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित बूस्टिंग स्टेशन व क्लोरीनेशन प्लांटबस क्यू शैल्टर व गाँव शहबाजपुर इस्तमुरार में 40 लाख की लागत से बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन किया।

         डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि जहां अब सरकारी रोजगार मेहनत व कौशल के बलबूते मिलते हैवहीं असमान विकास से भी प्रदेश को निजात मिली है। केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की मनोहर सरकार में विकास कार्य वास्तव में धरातल पर हुए है। सरकार की नीतियां सदैव ही गरीबग्रामीण व मजदूर वर्ग को समर्पित रही है। उन्होंने कहा कि पिछले 9 साल में सरकार की विकासपूर्ण नीतियों से देश मे विकासशील परिवर्तन आया है और देश लगातार विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। हरियाणा सरकार जनसेवा को समर्पित होकर अंत्योदय के सिद्धांत के अनुरूप सभी वर्गों के कल्याण हेतू कार्य कर रही है और प्रदेश के छोटे से छोटे गाँव मे भी हर तरह की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध है।