PM Modi Kashmir Visit

परिवर्तन पदयात्रा से माहौल पूरी तरह से इनेलो के पक्ष में हो गया है: चौ. ओमप्रकाश चौटाला

बैठक में किसानों की फसलों का मुआवजा दिए जाने बारे, सरकार द्वारा बनाए विभिन्न पोर्टलों से लोगों को आ रही समस्या बारे, प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी बारे और प्रापर्टी आईडी व परिवार पहचान पत्र में हुई त्रुटियों को ठीक करने बारे चार प्रस्ताव पास किए गए

नरवाना, 11 जुलाई। परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 131वें दिन की शुरूआत हलका उचाना के गांव अलेवा से शुरू हुई और हसनपुर होते हुए नंगूरा पहुंची। इसके बाद इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने जींद में राष्ट्रीय एवं राज्य कार्यकारिणी की बैठक में भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री एवं इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने की।

इस अवसर पर कलायत के पूर्व विधायक जोगी राम ने कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह इनेलो की सदस्यता ग्रहण की। साथ ही बड़ी संख्या में दूसरे दलों को छोडक़र प्रदेश के अन्य जिलों से आए लोगों ने इनेलो में अपनी आस्था जताई और पार्टी में शामिल हुए।

बैठक को संबोधित करते हुए इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि अभय सिंह चौटाला द्वारा की जा रही परिवर्तन पदयात्रा से इनेलो पार्टी प्रदेश के लोगों का विश्वास बढ़ा है और माहौल पूरी तरह से इनेलो के पक्ष में हो गया है। इनेलो सुप्रीमो ने बैठक में मौजूद सभी पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा विषम परिस्थितियों में पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहने और पार्टी को फिर से उसी मुकाम पर लाने के लिए उनके द्वारा की गई कड़ी मेहनत की सराहना की और पीठ थपथपाई। बैठक में मौजूद लोगों की हौंसलाफजाई करते हुए इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि बुरा समय बीत चुका है और अच्छा समय शुरू हो चुका है। प्रदेश में फिर से इनेलो की सरकार बनेगी और जिस तरह से पिछले 18 सालों में कांग्रेस, भाजपा और जजपा ने प्रदेश का सत्यानाश किया है, उसे फिर से पटरी पर लाया जाएगा। किसान, कमेरे, कर्मचारी, छोटा व्यापारी समेत सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रख कर स्वर्गीय जननायक देवीलाल की नीतियों को आगे बढ़ाया जाएगा।

बैठक के बाद अभय ङ्क्षसह चौटाला ने प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि बैठक में किसानों की फसलों का मुआवजा दिए जाने बारे, सरकार द्वारा बनाए विभिन्न पोर्टलों से लोगों को आ रही समस्या बारे, प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी बारे और प्रापर्टी आईडी व परिवार पहचान पत्र में हुई त्रुटियों को ठीक करने बारे चार प्रस्ताव पास किए गए। उन्होंने बताया कि 25 सितंबर को स्वर्गीय जननायक देवीलाल के जन्मदिवस पर प्रस्तावित सम्मान दिवस रैली के स्थान में पार्किंग और मंडियों में जीरी की फसल की आवक को ध्यान में रखते हुए बदलाव किया है। अब रैली कुरूक्षेत्र की बजाय कैथल में करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि वे स्वयं सम्मान दिवस रैली का प्रदेश वासियों को न्यौता देने के लिए 10 सितंबर से 17 सितंबर तक सभी जिलों का दौरा करेंगे और एक दिन में तीन जिलों को कवर करेंगे। उन्होंने बताया कि रैली के बाद भी लोकसभा और विधानसभा तक यह यात्रा जारी रहेगी और जिस तरह का लोगों का रूझान मिल रहा है उसको देखते हुए यह दावा करते हैं कि 2024 में हर हालत में 1987 दोहराएंगे।
अभय ङ्क्षसह चौटाला ने कौशल विकास रोजगार निगम को बहुत बड़ा फ्रॉड बताते हुए कहा कि इस निगम में सरकार की तरफ से सिर्फ एक आईएएस को लगाया गया है बाकी सभी आरएसएस के निजी लोगों को लगाया गया हैं। कौशल रोजगार निगम में ये आरएसएस के लोग बड़ी चतुराई से नौकरियों में बड़े पैमाने पर घपले कर रहे हैं। पहले सी और डी ग्रुप के पदों के लिए एक ऐसे अखबार में छोटा सा विज्ञापन देते हैं जिसकी सर्कुलेशन न के बराबर होती है उसके बाद एक निर्धारित दिन को इसका पेपर लिया जाता है उसके बाद औपचारिक मैरिट बनाकर एक साल के बाद आरएसएस के लोगों को उन पदों पर लगा दिया जाता है।

टेंडर के नाम पर भी बड़े-बड़े घोटालों को अंजाम खुद मुख्यमंत्री द्वारा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री स्वयं ठेकेदार बन गया है जो ठेकेदारों को ठेके दे रहा है। मुख्यमंत्री टेंडर में ठेकेदारों से तय की गई कीमत में से करोड़ों रूपए छुड़वा कर प्रदेश के खजाने की बचत का झूठ फैला रहे हैं जबकि सच्चाई यह है कि टेंडर में मिलीभगत से घोटाले किए जा रहे हैं। पहले कम कीमत में टेंडर दिया जाता है उसके बाद उसी टेंडर को 50 से 100 प्रतिशत बढ़ा दिया जाता है। उन्होंने अंबाला में बन रहे स्टेडियम का उदाहरण देते हुए कहा कि मंत्री अनिल विज ने स्वयं माना है कि इसमें 50 करोड़ रूपए का घोटाला हुआ है। इसके बाद भी मुख्यमंत्री ने इसकी जांच तक नहीं करवाई।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि उचाना हलके में पहले चौ. बीरेंद्र सिंह ने झूठ बोल कर वोट लिए उसके बाद दुष्यंत ने उनसे भी बड़े झूठ बोल कर वोट लिए और उचाना के लोगों को ठगा। अब उचाना के लोगों ने अपनी मांग रखी है कि इनेलो पार्टी मुख्यमंत्री का उम्मीदवार दे। उन्होंने कहा कि अगर चौ. ओमप्रकाश चौटाला को कानूनी इजाजत मिल गई तो उचाना से उन्हें चुनाव में उतारेंगे और वे ही प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। लेकिन अगर कोई कानूनी अड़चन आ गई तो भी लोगों को मायूस नहीं होने देंगे और उचाना से उसी को उम्मीदवार बनाएंगे जो मुख्यमंत्री बनेगा। पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वे बनेंगे तो मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन किसी की सरकार में मंत्री नहीं बनेंगे। इनेलो पार्टी विधायक या मंत्री बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ती बल्कि मुख्यमंत्री बनाने के लिए चुनाव लड़ती है।