केजरीवाल की जमानत, लोकतंत्र की जीत - जौड़ामाजराकेजरीवाल की जमानत, लोकतंत्र की जीत - जौड़ामाजरा

चंडीगढ़, 13 सितंबर। पंजाब के सूचना एवं लोक संपर्क मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने आज आम आदमी पार्टी (आप) के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दिए जाने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सराहना करते हुए इसे लोकतांत्रिक मूल्यों की अहम जीत बताया है।

जौड़ामाजरा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को जमानत दिए जाने के फैसले ने तानाशाही ताकतों को सच्चाई और ईमानदारी की ताकत के आगे झुकने पर मजबूर कर दिया है।

जौड़ामाजरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी शुरू से ही इस बात पर कायम है कि श्री केजरीवाल के खिलाफ केस बेबुनियाद है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि यह पूरा मामला केंद्र की मोदी सरकार द्वारा झूठ के आधार पर बनाया गया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने केजरीवाल और ‘आप’ की साख को गिराने के लिए झूठ के आधार पर मामले बनाए। जौड़ामाजरा ने कहा कि जमानत के फैसले ने आज मोदी और जांच एजेंसियों के झूठ का पर्दाफाश कर दिया है।

केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए श्री जौड़ामाजरा ने राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाले एन.डी.ए. की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि अदालत का यह फैसला भाजपा के लिए फटकार है और इस फैसले से यह संदेश गया है कि देश में संविधान सर्वोच्च है, न कि कोई तानाशाह।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भाजपा को अपनी विरोधी राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ अपनाई गई दमनकारी नीतियों का परिणाम भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जब तानाशाही चालों का सामना करना पड़ता है तो हमारा संविधान आम नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए मजबूती से खड़ा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *