सामान्य पर्यवेक्षक ने विधानसभा चुनाव को लेकर की रिव्यू मीटिंगसामान्य पर्यवेक्षक ने विधानसभा चुनाव को लेकर की रिव्यू मीटिंग

पंचकूला, 17 सितंबर। सामान्य पर्यवेक्षक एवं आईएएस शाहिद इकबाल चौधरी ने आज हरियाणा विधानसभा आम चुनाव-2024 को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। सामान्य पर्यवेक्षक ने चुनावी अधिकारियों को चुनाव से संबंधित उचित दिशा निर्देश दिए।

बैठक में कालका विधानसभा और पंचकूला विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों, जोन अधिकारियों, वोटरों, मतदान केन्द्रों और ईवीएम को लेकर विस्तृत जानकारी हासिल की गई। जिला की दोनों विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारियों ने अपनी-अपनी विधानसभा का डाटा प्रस्तुत किया।

शाहिद इकबाल चौधरी ने बताया कि वो जिला के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस स्थित कांफ्रेंस हाल में आमजन व प्रत्याशियों की सुनवाई के लिए उपलब्ध रहेंगे। चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी, दुविधा या समस्या को लेकर सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आकर मिल सकते हैं या 01722996285 पर संपर्क कर सकते हैं।

इस मौके पर एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला गौरव चौहान, एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी कालका राजेश पुनिया, नगराधीश एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी विश्वनाथ, जिला राजस्व एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला डा. कुलदीप सिंह, तहसीलदार एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी कालका विवेक गोयल, चुनाव नायब तहसीलदारी अजय राठी मौजूद रहे।

एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी पंचकूला गौरव चैहान ने बताया कि पंचकूला विधानसभा के अंतर्गत चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों का चुनाव खर्च रजिस्ट्रर एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर द्वारा चैक किया जाना है। इसके लिए प्रत्याशी स्वयं या अपने प्राधिकृत व्यक्ति को खर्च रजिस्ट्रर के साथ 19 सितम्बर, 26 सितम्बर और एक अक्तूबर को लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय के कांफ्रेंस हाॅल में चेकिंग के लिए प्रस्तुत करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए वोटर लिस्ट उपलब्ध करवाई जानी है। विधानसभा के अंतर्गत चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशी या अपने प्राधिकृत व्यक्ति को किसी भी समय जिला निर्वाचन कार्यालय से अपनी विधानसभा की वोटर लिस्ट प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *