इस बार “हरियाणा के लाल केजरीवाल” की अगुवाई में पूरा हिंदुस्तान करना है साफ - मानइस बार “हरियाणा के लाल केजरीवाल” की अगुवाई में पूरा हिंदुस्तान करना है साफ - मान

बरवाला/डबवाली, 26 जुलाई। आम आदमी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर जोर शोर से चुनावी मैदान में उतर चुकी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान में हरियाणा में बरवाला और डबवाली से बदलाव जनसभा की। उल्लेखनीय है कि पार्टी अगले 15 दिन हरियाणा में 45 रैलियां करेगी।

बदलाव जनसभा को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि आपका घर से चला हुआ एक-एक कदम हमारे सिर माथे पर है। उन्होंने कहा आपका इतनी भारी संख्या में बाहर निकलना इस बात का संकेत है कि आज हरियाणा में एक नई कहानी लिखना चाहते हो। इनको राज करते हुए अनगिनत साल हो गए, जनता ने हर पार्टी को वोट दिया लेकिन, सभी न हरियाणा का दिल तोड़ा और हरियाणा को लूटने का काम किया। यदि बीमारी किसी डॉक्टर से ठीक नहीं होती हो तो डॉक्टर बदल लेना चाहिए। इसलिए इस बार हरियाणा के लोग बदलाव के लिए वोट करें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा व पंजाब के लोग मेहनती है। हमें सब कुछ मिला लेकिन, अच्छी और सच्ची नीयत वाले नेता नहीं मिले। जितने भी नेता आए सबने अपने घरों को भरने का काम किया। किसी ने आम जनता का ख्यान नहीं किया। अब इसी व्यवस्था को बदलना है। पंजाब में मात्र ढाई साल में 43 हजार नौकरियां देकर आपके सामने खड़ा हूं। आम आदमी पार्टी ने किसी से एक रुपए की रिश्वत नहीं ली। आम घरों के बच्चे अफसर बन रहे हैं। पंजाब में हरियाणा की तरह पेपर लीक भी नहीं होते। पेपर लीक होने से युवाओं के दिल टूटते हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब और हरियाणा छोटे-बड़े भाई हैं। जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है। हमने पंजाब में गारंटी दी थी जो हरियाणा के लोगों को भी देकर जा रहे हैं। जब हम पंजाब में बिजली फ्री करने की गारंटियां दे रहे थे तो विपक्ष वाले बोलते थे नहीं हो सकता, पैसा कहां से आएगा लेकिन ,हमें पता था कि पैसा इनकी ही जेबों से आएगा। तो हमने मार्च में सरकार बनते ही जुलाई में दो महीने की 600 यूनिट बिजली फ्री कर दी। आज 90 प्रतिशत घरों का बिजली बिल जीरो आता है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल इनकम टैक्स में कमिश्नर थे। उनको पता है कि टैक्स का पैसा कहां खर्च करना है। केजरीवाल ने दिल्ली में इतने शानदार सरकारी स्कूल बनाए कि गरीबों के बच्चे भी नीट और जेईई का पेपर पास कर रहे हैं, डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं। दिल्ली में अमीर और गरीब का बेटा एक ही बैंच पर बैठकर पढ़ते हैं। आम आदमी पार्टी ने यही काम पंजाब में भी शुरू किया। पंजाब में एक घर में दो बेटियां है और दोनों जज बन गई।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार को दस साल हो गए, न नौकरी दी और न सड़क बनाई, सीवरेज ठप पड़े हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब में अब तक 17 टोल प्लाजे बंद कर चुकी है। उससे पंजाबियों का हर दिन का 60 लाख रुपए बच रहा है। वो टोल प्लाजे कांग्रेस, बीजेपी और अकाली दल के साथ मिलकर चल रहे थे। यदि नियत अच्छी हो तो सब कुछ हो सकता है। बीजेपी ने किसानों दिल्ली जाने से रोकने के लिए बॉर्डर बंद किए और उनके रास्तों में कीलें ठोकी। किसान दिल्ली नहीं जाएगा तो क्या लाहौर जाएगा? 750 किसान शहीद हो गए लेकिन इनको कोई फिक्र नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले कह रहे थे 400 पार लेकिन इस बार बेड़ा पार भी नहीं हुआ। बीजेपी बैसाखियों के सहारे सरकार चला रही है। ये जनता है सब जानती है, आम आदमी पार्टी जिलों पर राज करती है। हरियाणा के सिवानी मंडी के सामान्य परिवार में पैदा हुए अरविंद केजरीवाल आईआरएस का पेपर पास करके भी दिल्ली की झुग्गी झोपड़ियों में सेवा कर रहे थे। हरियाणा के एक छोटे से गांव से उठे अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति को हिलाकर रख दिया। पूरी दूनिया के बड़े बड़े नेता सुनते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा। अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि यदि इनको बहुमत मिल गया तो ये संविधान बदल देंगे। जनता ने अरविंद केजरीवाल की बातों पर अमल किया। बीजेपी सरकार गरीबों के खिलाफ है। इनको नहीं पता गरीबी क्या होती है।

उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी अब राजनीति में आगे आना चाहिए। इसके बिना चूल्हा नहीं चल सकता तो देश भी नहीं चल सकता। बीजेपी वाले कहते हैं कि उनके पास पैसे हैं वोट का खरीद लेंगे। इसलिए मैं बरवाला वालों से कहता हूं कि वो आपके ही लूटे हुए पैसे हैं। इसलिए इनको सबको सबक सिखाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल आईआरएस अफसर थे और मैं कलाकार था, यदि ये काम करते तो हमें राजनीति में आने की क्या जरूरत थी। अब राजनीति में आ गए हैं तो इनका सफाया करेंगे।

उन्होंने कहा कि इन्होंने राजनीति को अपनी जागीर समझ रखा था। ये कहते थे पांच साल तू और पांच साल मैं, मैं आ जाऊं तो कुछ नहीं कहूंगा और तू आ जाए तो कुछ मत कहना। लेकिन इनको नहीं पता था कि कोई तीसरा भी है। जिसने पंजाब और दिल्ली में तो सफाया कर दिया अब हरियाणा की बारी है। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने बड़े बड़े नेताओं को हराकर 117 में से 92 सीटें जीती। 92 में से 82 पहली बार विधायक बने हैं। पत्रकारों ने मुझसे पूछा कि आपने बीजेपी की आंधी को कैसे रोका। मैंने कहा हमने दिल्ली और पंजाब में झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी कमल उगा ही नहीं। पंजाब में बीजेपी की 13 लोकसभा में से जीरो सीट है और विधानसभा में 117 में से 3 विधायक हैं। विधानसभा में एक स्कूटर पर बैठकर विधानसभा जा सकते हैं। मैं इनको कहना चाहता हूं कि अब हरियाणा में भी आम घरों के बेटे बेटियां आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने लूटेरों के हाथ में चादर पकड़ा रखी है। इस बार चादर इमानदार आम आदमी पार्टी को पकड़ा देना आपकी चोरी बंद हो जाएगी। बीजेपी झूठ पर झूठ बोलती है। मैंने संसद में कहा कि “जब 15 लाख की रकम लिखता हूं तो कलम रुक जाती है, काले धन के बारे में सोचता हूं तो स्याही सुख जाती है, हर बात ही जुमला निकली, अब ये भी शक है कि चाय बनानी आती है”। इस बार इनका झूठ नहीं चला। पंजाब में आम आदमी को कहीं जाने की जरूरत नहीं राशन घर पर आता है। डीसी, एडीसी और तहसीलदार गांव की चौपाल में बैठकर रजिस्ट्री करते हैं। पंजाब में सरकार जनता के द्वार जाती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अच्छे स्कूल बनाने पर मनीष सिसोदिया और सरकार अस्पताल अच्छे बनाने पर सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया। किसी ने पीएम मोदी को बता दिया किया अरविंद केजरीवाल जहां भी जाता है तो सूपड़ा साफ कर देता है तो अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल दिया। लेकिन मैं बीजेपी को कहना चाहता हूं कि “हम वो पत्ते नहीं जो साख से टूटकर गिर जाएंगे, आंधियों को कह दो अपनी औकात में रहो”। उन्होंने कहा कि जब किसानों की लहर चलती है तो कांग्रेस वाले कहते हैं हम किसान हैं, व्यापारियों का आंदोलन चलता है तो व्यापारी कहते हैं। कांग्रेस का कोई स्टैंड ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में एसएसएफ (सड़क सुरक्षा फोर्स) के नाम से एक नई पुलिस फोर्स बनाई है। जो केवल सड़कों पर रहती है। उन्होंने मात्र पांच महीने में 1300 से ज्यादा जान बचा ली हैं। सरकार को ऐसे काम करने चाहिए जो लोगों के जान माल की सुरक्षा करे, लेकिन ये केवल झूठ बोलते हैं। गैस सिलेंडर को 1100 रुपए का करके सौ रुपए सस्ता कर देते हैं। बीजेपी पहले पांच साल लूटती है और फिर 100 सस्ता कर देते हैं। इसलिए इस बार इनकी बातों में नहीं आना, इस बार झाड़ू के निशान पर बटन दबाना है। इस बार अरविंद केजरीवाल की अगुआई में पूरा हिंदुस्तान साफ किया जाएगा।

अनुराग ढांडा ने कहा कि आम आदमी पार्टी अगले 15 दिनों में ताबड़तोड़ 45 बड़ी जनसभाएं करने जा रही है। जिसमें आम आदमी पार्टी के तमाम दिग्गज नेता इन सारे कार्यक्रमों का हिस्सा बनने के लिए हरियाणा के अलग अलग हिस्सों में पहुंचेंगे। आज इस कार्यक्रम की शुरूआत करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान बरवाला की धरती पर पहुंचे हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल व राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक हरियाणा के अलग अलग हिस्सों में प्रचार करेंगे। आम आदमी पार्टी की तरफ से एक अभियान की शुरूआत हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि ये हरियाणा में बदलाव का अभियान है। हरियाणा में अलग अलग पार्टियों को वोट देकर देख लिया, लेकिन न 24 घंटे बिजली मिली, न पीने का पानी, न रोजगार मिला और न स्कूल और अस्पताल मिले। पहली बार हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल इन मुद्दों पर संघर्ष शुरू किया और दिल्ली व पंजाब में सरदार भगवंत मान की मदद से बदलाव हो रहा है। एक तरफ दिल्ली तो दूसरी तरफ पंजाब है दोनों में हालात सुधर रहे हैं। इसलिए हरियाणा में भी बदलाव चाहिए तो संघर्ष करना पड़ेगा और अरविंद केजरीवाल की पांच गारंटियों को जनता तक पहुंचाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि न हम बीजेपी को खत्म करने आए और न कांग्रेस को खत्म करने आए। हम हरियाणा में केजरीवाल की पांच गारंटी लागू करने आए हैं। इनको लागू करने के रास्ते में जो भी आएगा उस पार्टी या नेता को जड़ से खत्म कर देंगे। अरविंद केजरीवाल की गारंटी है कि 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे, शानदार अस्पताल बनाएंगे, शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे, 18 साल से ऊपर हर बहन बेटी को एक हजार रुपए महीना सम्मान राशि देंगे और युवाओं को 100% प्रतिशत रोजगार देंगे। पंजाब में पहले युवा कनेडा जाते थे अब आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर कनाडा से वापस आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जैसे पंजाब की शान सरदार भगवंत मान उसी तरीके से हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल जिसने हरियाणा में पैदा होकर दिल्ली और पंजाब समेत पूरे देश की राजनीति में बदलाव ला दिया। वो अब अपनी जन्मभूमि हरियाणा की सेवा करना चाहते हैं और यहां के लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं।