इस Super Star से क्यों नाराज हुए Sanjay Dutt !इस Super Star से क्यों नाराज हुए Sanjay Dutt !

मुंबई, 21 मई। अपने जमाने की चर्चित Bollywood Classic “मोहब्बत के दुश्मन” फिल्म में एक किस्सा बड़ा ही जबरदस्त सुर्ख़ियों में रहा है।

बताया जाता है कि इस फिल्‍म के सेट पर एक बार कुछ ऐसा हुआ की पूरा माहौल ही गर्मा गया था। उस समय के युवा Actor Sanjay Dutt पूरी तरह से आगबबूला थे। ऐसा लग रहा था की वो किसी भी वक्त अभिनेता Actor Rajkumar पर हाथ उठा देंगे लेकिन, डायरेक्टर ने उससे पहले ही सुनील दत्‍त को फोन करके बुला लिया। 

अपने पिता को देखकर Sanjay Dutt कुछ नहीं बोले, दरअसल ये पूरा मामला कुछ तरह से था की Director Prakash Mehra ने इस फिल्म में संजय दत्त को बढ़िया-बढ़िया डायलॉग दिए। ये बात तो राजकुमार साहब को कतई हजम नहीं हुई, फिर वो प्रकाश मेहरा पर दबाव बनाने लगे की उनके डायलॉग बढ़ाए जाएं और संजय के कम किस जाएं।

उस वक्त राजकुमार एक बड़े अभिनेता (Superstar Rajkumar) थे तो प्रकाश मेहरा को उनकी ये बात माननी पड़ी और जब ये बात संजय दत्त को पता चली तो वो आग बबूला हो गए। उन्होंने न आव देखा न ताव, राजकुमार साहब की पिटाई का पूरा प्‍लान बना लिया और फिर जैसे ही इनकी भनक प्रकाश मेहरा को लगी तो वो घबरा गए। उन्हें लगा की अगर उनके फिल्‍म के सेट पर कुछ ऐसा होता है तो बदनामी तो होगी ही, नुकसान होगा अलग..।

प्रकाश मेहरा ने स्थिति को संभालने के लिए अपना दिमाग लगाया और फोन कर Sunil Dutt साहब को सेट पर अगले दिन बुलवा लिया, साथ ही उन्हें सारा माजरा भी समझा दिया।

जैसे ही संजय दत्त सेट पर पहुंचे तो अपने पिता को देखकर उनकी सिट्टी पिट्टी गुम हो गई, अब बेचारे संजय दत्‍त के पास तो कोई ऑप्शन ही नहीं बचा था, वो तो चुपचाप एक कोने में खामोश रहे। फिर सुनील दत्त ने संजय और राजकुमार के बीच सुलह संधि करवाई तब जाकर प्रकाश मेहरा की जान में जान आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *