हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी व एचएसीएल में समझौताहरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी व एचएसीएल में समझौता

पंचकूला, 27 अप्रैल। हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय और हरियाणा नॉलेज कॉपोर्रेशन लिमिटेड (एचकेसीएल) के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। विद्यार्थियों को आईटी और कौशल विकास प्रशिक्षण प्रदान कर उन्हें सशक्त बनाने के लिए समझौता किया गया है। समझौता ज्ञापन पर हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार और हरियाणा नॉलेज कॉपोर्रेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ अभिजीत कुलकर्णी ने हस्ताक्षर किए।

छात्रों को स्किल सिखाने के लिए प्रतिबद्ध विवि

कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अंतर्गत विद्यार्थियों को आवश्यक कौशल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस साझेदारी के माध्यम से हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के विद्यार्थी अब कौशल विकास के लिए एचकेसीएल द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न आईटी और स्किल कोर्स विश्वविद्यालय में रहकर ही कर सकेंगे। हरियाणा नॉलेज कॉपोर्रेशन लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अभिजीत कुलकर्णी ने कहा कि आईटी और कौशल विकास में प्रशिक्षण प्रदान करना हमारी प्राथमिकता है। इस साझेदारी से हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के विद्यार्थी विभिन्न उच्च गुणवत्ता वाले कोर्स कर सकेंगे, जो उनके विश्वविद्यालय के कोर्स के साथ-साथ उन्हें कौशल विकास प्रदान कर उनका आत्मविश्वास बढ़ा विभिन्न क्षेत्रों में उन्हें रोजगार प्रदान करने के लिए सशक्त बनाएगा।

एचकेसीएल 2 लाख से अधिक को दे चुका प्रशिक्षण

बता दें कि हरियाणा नॉलेज कॉपोर्रेशन लिमिटेड पिछले दस वर्षों से अधिक समय से हरियाणा प्रदेश में दो लाख से अधिक नागरिकों को आईटी और कौशल विकास का प्रशिक्षण प्रदान कर चुका है। समझौता ज्ञापन के हस्ताक्षर करने के अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. सुनील कुमार, विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो. आकाश सक्सेना, प्लेसमेंट सेल के समन्वयक तरुण सैनी, एचकेसीएल से प्रोग्राम मैनेजर आशीष कुमार और बिजनेस एनालिस्ट विकास बिश्नोई उपस्थित रहे।

By desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *