गुप्ता व सुरजेवाला ने किया कैथल जिले का दौरागुप्ता व सुरजेवाला ने किया कैथल जिले का दौरा

कैथल, 14 मार्च। आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और कुरुक्षेत्र लोकसभा से “इंडिया” गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ . सुशील गुप्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महामंत्री चौधरी रणदीप सुरजेवाला ने वीरवार को कैथल, चीका और पूंडरी की अनाज मंडियों का दौरा किया और आढ़तियों से मिलकर विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई।

इस मौके पर गुप्ता ने कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार की नीतियों से प्रदेश का व्यापारी वर्ग समेत हर वर्ग पूरी तरह से त्रस्त हो चुका है और सत्ता परिवर्तन के लिए बेताब है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश के लोगों के साथ पोर्टल पोर्टल खेल रही है। प्रदेश में महंगाई नंबर एक पर है, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, डॉलर के मुकाबल रूपए की किमत लगातार घट रही है और आढ़त फिक्स कर दी ताकि व्यापारी आगे न बढ़ पाए।

उन्होंने कहा कि जो हरियाणा में हो रहा है ऐसा दुनिया में कहीं नहीं हो रहा। भाजपा ने तो मंडियों को भी बंद कराने की सोच ली थी ये तो किसानों का भला हो कि सवा साल दिल्ली बॉर्डर पर संघर्ष करते रहे और मंडियों को बचा लिया। उन्होंने कहा कि किसानों, मजदूरों और व्यापारियों की इस लड़ाई में हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि जब किसान व्यापारी मंडियों को बचाने की लड़ाई लड़ रहे थे। जब मैंने आवाज उठाई तो मुझे सदन से दो बार सस्पेंड किया। हमने हमेशा पीएम मोदी की आंख में आंख डालकर सवाल पूछे। मैं सिर्फ भाइयों और राम के सिवाए किसी से नहीं डरता। इसलिए मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपके बीच रहूंगा और मिलकर विकास कार्य करेंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर हरियाणा की मंडियों पर आक्रमण बोल रखा है। वे आपके काम धंधे को बंद करने पर तुले हुए हैं। अडानी का 100 एकड़ का साइलो नौल्था में बन रहा है, जबकि बीजेपी सरकार मंडियों को बंद कर देना चाहती है। मोदी सरकार अपने दोस्त के साइलो खुलवाकर मंडियों को बंद कर देना चाहती है। पानीपत और करनाल की मंडियां धीरे धीरे बंद हो जाएगी। अभी ढांड और पूंडरी का नंबर है, अगला नंबर कैथल और कलायत का है। उन्होंने कहा कि इस बार बजट में एक लाख करोड़ का कर्ज का प्रावधान किया गया है। इसके अनुसार उद्योगपति हमारे पैसे से साइलो खोलेंगे और मंडियों का धंधा चौपट हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी पार्टी ने आढ़ती का धंधा बंद करने की कोशिश नहीं की। बीजेपी सरकार ने इसकी शुरुआत कर दी है। वहीं डायरेक्ट पेमेंट का नियम भी किसान विरोधी है। उन्होंने कहा कि डॉ. सुशील गुप्ता हमारे पड़ोसी हैं और इंडिया गठबंधन के तहत सांझे उम्मीदवार है। आप और हम सबको मिलकर इनको लोकसभा तक पहुंचाने का काम करें। हम वादा करते हैं कि आपके धंधे पर कोई आंच भी नहीं आने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *