मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया स्टेट लेवल मीडिया मॉनिटरिंग सेल का दौरामुख्य निर्वाचन अधिकारी ने किया स्टेट लेवल मीडिया मॉनिटरिंग सेल का दौरा

चंडीगढ़, 11 मार्च। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने आज राज्य स्तरीय मीडिया मॉनिटरिंग सेल का दौरा किया। लोकसभा चुनाव-2024 संबंधी यहां से टीवी न्यूज चैनलों, प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया और वेब चैनलों की मॉनिटरिंग की जा रही है। चुनाव आवास संहिता लगने के बाद राज्य स्तरीय मीडिया मॉनिटरिंग सेल में गतिविधियों और तेज हो जाएंगी।  

सिबिन सी ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार मुख्य निर्वाचन अधिकारी के दफ़्तर में मीडिया मॉनिटरिंग सेल की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि मज़बूत लोकतंत्र के लिए मीडिया की अहम भूमिका होती है।

उन्होंने लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान मीडिया को सार्थक और प्रभावी भूमिका निभाने की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मीडिया लोगों तक सही और सच्ची सूचनाएँ एवं जानकारियां पहुंचाना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने मीडिया को पूर्ण सहयोग का आश्वासन भी दिया।  

काबिलेगौर है कि राज्य स्तरीय मीडिया मॉनिटरिंग सेल सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के अधिकारियों और पेशेवर सोशल मीडिया विशेषज्ञों के द्वारा सभी अख़बारों, न्यूज चैनलों, सोशल मीडिया साईटों और वैब चैनलों की मॉनिटरिंग कर रहा है, जिससे भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों और नियमों की पालना को सुनिश्चित बनाया जा सके। इसके अलावा यहीं से लोकसभा चुनाव-2024 संबंधी ज़रूरी जानकारियाँ और सूचनाएं मीडिया तक पहुंचाई जा रही हैं और चुनाव आचार संहिता के बाद भी जारी रहेंगी। मीडिया मॉनिटरिंग सेल के दौरे के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी दफ़्तर के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *