लोगों ने जो ताकत दी है उससे हरियाणा में सरकार बदल देंगे - भूपेंद्र हुड्डालोगों ने जो ताकत दी है उससे हरियाणा में सरकार बदल देंगे - भूपेंद्र हुड्डा

होडल, 11 फरवरी। विपक्ष के नेता व व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोगों ने जो ताकत दी है उससे हम हरियाणा में सरकार बदलने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा के बारे में किसी को कुछ बताने की जरूरत नहीं है। लोग खुद भुगतभोगी हैं और परेशानी झेल रहे हैं। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब कत्ल न हो, लूट, फिरौती की धमकी न मिलती हो। केंद्र सरकार के आंकड़े बता रहे कि पिछले 9 साल में हरियाणा सबसे असुरक्षित प्रदेश बन गया है। जो हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, नौकरी देने में, कानून व्यवस्था में नंबर 1 पर था वो आज पूरे देश में बेरोजगारी, महंगाई, अपराध में नंबर 1 पर है।

हुड्डा होडल में जन आक्रोश रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार ने हमारी सरकार के समय गरीबों के लिए चल रही सारी कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर 6000 रुपये महीने बुढ़ापा पेंशन देंगे। हर परिवार को महीने में 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में देंगे। खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती शुरु करेंगे और जो कच्चे हैं उनको पक्का करेंगे। 100-100 गज मुफ्त प्लाट की योजना दोबारा शुरु करेंगे और उस पर 2 कमरों का मकान बनवाने के लिये सरकारी मदद देंगे। बैकवर्ड क्लास की क्रीमी लेयर आय सीमा को 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे। हर गरीब का पीला कार्ड बनवायेंगे। पदक लाओ, पद पाओ योजना फिर से लागू करेंगे।

हुड्डा ने कहा कि इस सरकार की गलत नीतियों के कारण अमीर और गरीब के बीच खाई बढ़ गयी। बीजेपी सरकार ने कहा था कि 2022 तक किसान की आमदनी दोगुनी करेंगे। लेकिन, आमदनी दोगुनी नहीं हुई लागत दोगुनी से ज्यादा बढ़ गयी। खाद के कट्टे का वेट घटा दिया। किसानों को एमएसपी तक नहीं मिलती। जबकि 2014 तक होडल में ही पड़ोस के राज्य से अनाज आकर बिकता था, क्योंकि यहां एमएसपी मिलती थी। पहले दिल्ली से सस्ता डीजल हरियाणा में मिलता था लेकिन आज उलटा हो रहा है। लोगों को प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल मेरा ब्यौरा के झंझट में फंसा दिया गया। हरियाणा कौशल रोजगार निगम, अग्निपथ योजना के जरिये पक्की सरकारी नौकरियों की बजाय कच्ची नौकरी दी जा रही है। जिसमें न पेंशन है न भविष्य की सुरक्षा। सारा फर्जीवाड़ा चल रहा है। HPSC के दफ्तरों में करोड़ों रुपए पकड़े गए वहीं भर्तियों में घोटाले हो रहे हैं।  

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों ने आगामी चुनाव में झूठे और जुमलेबाजों को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि लोग आशा भरी नजरों से कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं। प्रदेश के कोने-कोने से एक ही गूंज आ रही है कि भाजपा-जजपा की सरकार जा रही है और कांग्रेस सरकार आ रही है। उन्होंने जनता से पूछा कि मौजूदा गठबंधन सरकार ने 10 साल में होडल में कोई काम किया या लोगों का मान-सम्मान किया। तो लोगों ने जवाब में बताया कि 10 साल में प्रदेश के मुख्यमंत्री एक बार भी यहां नहीं आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *