शिक्षा में नए आयाम स्थापित करेगी संस्कारम यूनिवर्सिटी- राज्यपालशिक्षा में नए आयाम स्थापित करेगी संस्कारम यूनिवर्सिटी- राज्यपाल

चंडीगढ़, 29 जनवरी। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने को झज्जर के गांव पाटोदा में संस्कारम विश्वविद्यालय का विविधत रूप से शुभारंभ किया।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री कंवरपाल, संस्कारम विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरदयाल सिंह, मीरपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. जेपी यादव सहित अनेक शिक्षाविद मौजूद रहे।

इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि हरियाणा सरकार शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए निरंतर कार्य कर रही है और उच्च शिक्षा के संस्थान मंजूर कर ग्रामीण अंचल में भी विश्वस्तरीय शिक्षा मुहैया करा रही है।

बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि जिला झज्जर में शिक्षा के क्षेत्र में संस्कारम यूनिवर्सिटी की स्थापना इस क्षेत्र के लिए मील का पत्थर साबित होगी। यह विश्वविद्यालय  विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास,चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास के लिए सर्वोत्तम मंच प्रदान करेगी। राज्यपाल ने कार्यक्रम में मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि नव स्थापित विश्वविद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के वर्ष 2047 तक विकसित भारत के विजन को साकार करने में सार्थक भूमिका निभाएगा। पशुओं की नस्ल सुधार में संस्कारम वेटरनरी कॉलेज ने अच्छा कार्य किया है। उच्च, तकनीक और मेडिकल की शिक्षा के क्षेत्र में भी संस्कारम विश्वविद्यालय स्तरीय कार्य करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *