सरकार ने धरातल पर काम करके दिखाया- विजसरकार ने धरातल पर काम करके दिखाया- विज

चंडीगढ़, 25 जनवरी। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा ऐसी अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई हैं, जिससे जरूरतमंद लोगों को लाभ मिल रहा है। इसी कड़ी में मच्छौंडा गांव और अम्बाला छावनी के कोने-कोने में विकास करवाए गए हैं।

विज आज अंबाला कैंट के मच्छौंडा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत क्षेत्रवासियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान “हमारा संकल्प विकसित भारत” की शपथ दिलवाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर तरफ घूम रही है और लोगों को आज घर बैठे ही विकसित भारत संकल्प यात्रा से लाभ मिल रहा है। उन्होंने यहां पर लगाए गए स्टालों का अवलोकन किया और प्रशंसा भी की।

अस्पताल में हो रहा है काम

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला कैंट में विकास का पहिया निरंतरता घूम रहा है। यहां बेहतरीन नागरिक अस्पताल बनवाया है। पूर्व सरकारों के समय सिविल अस्पताल में पट्टी तक नहीं होती थी, मगर आज नए सिविल अस्पताल में प्लास्टिक सर्जरी हो रही है। अटल कैंसर केयर सेंटर के माध्यम से हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश सहित अन्य प्रदेशों के लोगों को इसका फायदा मिल रहा है।

युवा नशे से दूर रहे – विज

        गृहमंत्री विज ने कहा कि युवा वर्ग गलत संगत में न पड़ें, नशे से दूर रहें, उनकी सकारात्मक उर्जा सही कार्य में लगे, इसके लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल स्टेडियम, ऑल वेदर स्वीमिंग पूल, जिम्नास्टिक हाल यहां पर बनाया गया है। लोगों की सुगमता के लिए लघु सचिवालय यहां पर बनवाया है। यहां पर एक ही छत के नीचे 30 से अधिक कार्यालय बनाए गए हैं।

एयरपोर्ट बनने से अंबाला का रुतबा बढ़ेगा – विज

        गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि एयरपोर्ट के आने से अम्बाला का रूतबा बढ़ेगा, पहले गुरुग्राम केवल खाली जमीन में तब्दील था, मगर जब वहां एयरपोर्ट बना तो बाजार को बढ़ावा मिला और आज गुरुग्राम देश के चुनिंदा शहरों में शामिल हो चुका है। उन्होंने बताया अम्बाला छावनी में एयरपोर्ट निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और बहुत जल्द यहां से भी विमान सेवा प्रारंभ होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *