बाढड़ा के 9 गांवों के Gym का होगा कायाकल्पबाढड़ा के 9 गांवों के Gym का होगा कायाकल्प

चरखी दादरी, 16 जनवरी। हरियाणा सरकार ने बाढ़डा विधानसभा क्षेत्र के 9 गांवों में व्यायामशालाओं के नवीनीकरण को मंजूरी दे दी है।

नवीनीकरण के लिए एक करोड़ 61 लाख 31 हजार रुपए बजट भी मंजूर हो गया है।

उल्लेखनीय है कि इस योजना को सिरे चढ़ाने के लिए गठबंधन सरकार में सहयोगी जेजेपी की विधायक नैना सिंह चौटाला लगातार प्रयास कर रही थीं।

विधायक नैना चौटाला ने बताया की बाढड़ा हल्का में गांव स्तर पर खेल सुविधाएं बढाने के लिए प्रदेश सरकार ने जनहितकारी कदम उठाया हैं। उन्होनें बताया की व्यायामशालाओं के नवीनीकरण हो जाने से गांव के युवाओं को खेलने के लिए खेल मैदान की सुविधा उपलब्ध होंगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार व्यायामशालाओं में बच्चों के खेल संसाधन उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत हैं। जिससे ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभा में और अधिक निखार लाया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा गांव मांढी केहर में 12 लाख 42 हजार, गांव आर्य नगर में 24 लाख 67 हजार, गांव कान्हड़ा में 18 लाख 50 हजार, गांव काकड़ौली सरदारा में 16 लाख 78 हजार, गांव कारी रुपा में 24 लाख 67 हजार, गांव नान्धा में 24 लाख 67 हजार, गांव मौड़ी में 14 लाख 34 हजार, गांव मैहड़ा में 11 लाख 95 हजार और गांव बालरोड में 13 लाख 30 हजार रुपए खर्च कर व्यायामशालाओं के नवीनीकरण का कार्य करवाया जाएंगा।

उन्होंने बताया की विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा टेंडर प्रकिया को तेजी से पूरा किया जा रहा हैं ताकि युवाओं के लिए जल्द से जल्द आधुनिक खेल सुविधाएं मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *