अंबाला कैंट में 14 जनवरी को धूमधाम से निकाली जाएगी “श्री राम यात्रा” : विज

चंडीगढ़, 12 जनवरी। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य के मद्देनजर अम्बाला छावनी में आगामी 14 जनवरी को भव्य “श्रीराम यात्रा” का आयोजन किया जाएगा।

श्री विज शुक्रवार दोपहर “श्रीराम यात्रा” की तैयारियों को लेकर अंबाला में अपने आवास पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 14 जनवरी को श्रीराम यात्रा प्रात: 11 बजे सुभाष पार्क से पैदल निकाली जाएगी जोकि अंबाला छावनी के प्रमुख बाजारों से होती हुई वापस सुभाष पार्क पर संपन्न होगी। यह यात्रा सुभाष पार्क से आउटर लार्ज रोड तक फिर यहां से कबाड़ी बाजार मुड़ते हुए निकलसन रोड पर कड़ी चावल वाले चौक तक, फिर यहां से निकलसन रोड होते हुए हलवाई बाजार तक, हलवाई बाजार से पुरानी सब्जी मंडी हनुमान मार्केट चौक तक, वहां से सब्जी मंडी होते हुए डीसी रोड, फिर डीसी रोड पर मुड़ते हुए सदर बाजार चौक तक जाएगी।

इसके उपरांत यात्रा निकलसन रोड से क्रॉस रोड नंबर एक पंजाबी मोहल्ले तक जाएगी, वहां से यात्रा क्रॉस रोड नंबर एक से आउटर लार्ज रोड होते हुए वापस सुभाष पार्क के समक्ष संपन्न होगी। यात्रा के दौरान पैदल चलते हुए भक्त भजनों पर रामलला का गुणगान करेंगे।

यात्रा में बढ़चढ़ कर शामिल होने के लिए सभी वर्गों से आह्वान किया जाएगा। बैठक के दौरान श्रीराम यात्रा के आयोजन को लेकर जिम्मेवारियां सौंपी गई।

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अयोध्या श्रीराम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर घरों व बाजारों को दीयो व रोशनी से जगमग किया जाए। उन्होंने बताया कि 22 जनवरी के उपरांत अयोध्या जाने के लिए एसी स्पेशल ट्रेन अंबाला छावनी से अयोध्या तक चलाई जाएगी। ट्रेन में अंबाला छावनी से हजारों भक्त श्री राम मंदिर दर्शनों के लिए इस ट्रेन में रवाना होंगे। स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे से बातचीत की जा रही है और जल्द ही स्पेशल ट्रेन चलाने की तारीख तय की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *