अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम भगवान वाल्मीकि जी के नाम पर रखने की घोषणा से वाल्मीकि समाज खुशअयोध्या के एयरपोर्ट का नाम भगवान वाल्मीकि जी के नाम पर रखने की घोषणा से वाल्मीकि समाज खुश

चंडीगढ़, 1 जनवरी। एक तरफ जहां पूरा देश अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण तथा श्री राम लला की 22 जनवरी को होने जा रही प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित है, वहीं इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से सभी वर्गों को एकसाथ लेकर चलने का स्पष्ट प्रमाण देते हुए अयोध्या नगरी के इंटरनैशनल एयरपोर्ट का नाम भगवान महार्षि वाल्मीकि जी के नाम पर रखने का एतिहासिक निर्णय लिया है, जिसके लिए समूचा सनातनी व वाल्मीकि समाज प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता है।
यह बात पंजाब भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश बाघा ने कही।

बाघा ने कहा कि आज तक कांग्रेस की सरकारों ने वाल्मीकि समाज को सिर्फ अपने वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है, जबकि प्रधानमंत्री ने वाल्मीकि समाज का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया है। उन्होंने अयोध्या के एयरपोर्ट का नाम भगवान महार्षि वाल्मीकि जी के नाम पर रख कर वाल्मीकि समाज को बहुत बड़ा सम्मान दिया है, जिसके लिए वाल्मीकि समाज सदा उनका ऋणी रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के दबे-कुचले व पिछड़े समाज की समस्याओं को ध्यान में रख कर उनके उत्थान हेतु बहुत सारी कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा है, जिसका लाभ आज अनुसूचित समाज के लोग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट का नाम भगवान महार्षि वाल्मीकि जी के नाम पर रख कर पूरे विश्व को भारतीय संस्कृति से परिचित करवाया है।

राजेश बाघा ने कहा कि नव वर्ष के 22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जन्म स्थली अयोध्या जी में जहां भव्य श्री राम मंदिर में श्री राम लला को प्रतिष्ठित किया जा रहा है, को लेकर सभी तरफ हर्ष और उत्साह की लहर है। यह ऐतिहासिक दिन देखने के लिए समूह सनातनियों को 500 वर्ष से अधिक का समय लगा है। उधर इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की बीजेपी सरकार द्वारा अयोध्या जी के इंटरनेशनल हवाई अड्डे का नाम भगवान महर्षि वाल्मीकि जी के नाम पर रखने की घोषणा ने इस अवसर को चार चाँद लगा दिए हैं। भगवान महर्षि वाल्मीकि जी के प्रति नरेंद्र भाई मोदी द्वारा इस प्रकार आदर दिया जाना देश भर में उनके संदेश पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *