चंडीगढ़, बीजेपी ने मनाई अटल जयंतीचंडीगढ़, बीजेपी ने मनाई अटल जयंती

चंडीगढ़, 25 दिसंबर। भारतीय जनता पार्टी (चंडीगढ़) के कार्यकर्ताओं ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई की जन्म जयंती पर प्रत्येक बूथ पर कार्यक्रम आयोजित कर उन्हे  पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया जबकि सेक्टर 33 स्थित प्रदेश कार्यालय कमलम में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन कर सुशासन दिवस के रूप में मनाया गया।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में चंडीगढ़ के पूर्व वित्त सचिव एवं पंजाब के पूर्व स्पेशल सेक्रेटरी संजय कुमार आईएएस तथा हिमाचल प्रदेश स्कूल एजुकेशन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष चमन लाल गुप्ता ने मुख्य वक्ता  के रूप में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में भाजपा के आर्ट एंड कल्चरल सेल द्वारा युवराज राव व अनमोल दास,के निर्देशन में उनकी टीम के सदस्यों दीपक, भाविका, कशिश,हिमांशु, संदीप व दुर्गा द्वारा अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी पर आधारित एक  नुक्कड़ नाटक का मंचन  किया गया। कवि उर्मिला सखी, राजन सुदामा, नेहा अरोड़ा, कृष्णकांत, डॉ. सुशील हसरत, व गौरव गोयल द्वारा काव्य पाठ की प्रस्तुति की गई ।

इस अवसर पर चंडीगढ़ प्रशासन के पूर्व वित्त सचिव संजय कुमार आईएएस ने  सुशासन पर विचार व्यक्त किए। उन्होंने  देश की राजनीति में सुशासन के महत्व को बताया तथा कहा कि देश में साफ सुथरा भ्रष्टाचार मुक्त शासन कैसे दिया जा सकता है इसी को आधार मानकर राजनेताओं को काम करना चाहिए । अटल बिहारी वाजपेई की सरकार ने सुशासन के माध्यम से राजनीति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है उनकी सकारात्मक नीतियां,  संवेदनशीलता और समर्थन ने देश को सुशासन की दिशा में अग्रसर  कर किया है, उन्होंने अपने नेतृत्व के दौरान कई विकासात्मक प्रोजेक्ट्स और योजनाएं शुरू की जो देश की सामाजिक और आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण साबित हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *