पी.डी.एस.ए. पंजाब के मैंबर एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत फंड के लिए देंगे

चंडीगढ़, 21 जुलाईः
पंजाब के कृषि मंत्री स. गुरमीत सिंह खुड्डियां से प्रेरणा लेते हुए प्लांट डाक्टर्ज़ सर्विसिज़ एसोसिएशन पंजाब (पी.डी.एस.ए) ने अपने एक दिन का वेतन, जो कुल 10 लाख रुपए बनता है, मुख्यमंत्री राहत फंड में देने का फ़ैसला किया है।
बता दें कि कृषि मंत्री ने इसी हफ्ते मुख्यमंत्री राहत फंड में अपने एक महीने का वेतन सहायता के तौर पर दिया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि कृषि विकास अफ़सरों और बाग़बानी विकास अफ़सरों की साझा प्रतिनिध संस्था ‘प्लांट डाक्टर्ज़ सर्विसिज़ एसोसिएशन’ के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज कृषि मंत्री के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कृषि मंत्री द्वारा राज्य भर में कृषि और बाग़बानी क्षेत्र में की जा रही नई पहलकदमियों के लिए उनकी सराहना की।
एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि मुख्यमंत्री और कृषि मंत्री के मिसाली कार्यों से प्रभावित होते हुए उन्होंने पंजाब में बाढ़ प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए अपना सहयोग देने हेतु साझे तौर पर फ़ैसला किया है कि एसोसिएशन के समूह मैंबर, जिनमें 500 कृषि विकास अफ़सर और बाग़बानी विकास अफ़सर शामिल हैं, अपना एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत फंड में देंगे ताकि इस नेक और हमदर्दी-भरपूर कार्य द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया जा सके और लोगों के पुनर्वास के यत्नों में सहायता की जा सके। एसोसिएशन की तरफ से योगदान के तौर पर कुल 10 लाख रुपए की रकम दी जाएगी जिसका प्रयोग राज्य सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों और जरूरतमंद किसानों की सहायता की जाएगी।
पी.डी.एस.ए. के सदस्यों की सराहना करते हुये कृषि मंत्री स. गुरमीत सिंह खुड्डियां ने कहा कि एकता और हमदर्दी के साथ काम करके हम सामूहिक तौर पर चुनौतियों पर काबू पाने समेत समाज के कल्याण के लिए योगदान डाल सकते हैं।
एसोसिएशन के प्रधान डा. जसविन्दर सिंह ने कहा कि समूह मैंबर कृषि मंत्री का तह-ए-दिल से धन्यवाद करते हैं, जिनकी लगन और नेतृत्व स्वरूप उनकी संस्था को इस नेक कदम के लिए प्रेरणा मिली है।