कल 17 जुलाई से पंजाब के सभी स्कूल आम की तरह खुलेगें: हरजोत सिंह बैंस

चंडीगढ़, 16 जुलाई
पंजाब राज्य के सभी सरकारी, अर्ध सरकारी, मान्यता प्राप्त, एडिड और निजी स्कूल कल तारीख़ 17 जुलाई 2023 दिन सोमवार को आम की तरह खुलेंगे।
यह जानकारी पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की तरफ से आज यहां दी गई।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की ओर से भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टियाँ करने के आदेश दिए गए थे।
स. बैंस ने बताया कि राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों को निर्देश दिए गए है कि वह पंचायत विभाग, शिक्षा विभाग, स्थानीय निकाय विभाग, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण और दूसरे संबंधित विभागों से तालमेल करके यह यकीनी बनाए कि सरकारी/ एडिड/ मान्यता प्राप्त और प्राईवेट स्कूलों की इमारतें विद्यार्थियों के लिए सुरक्षित है।
उन्होंने सभी स्कूलों के प्रमुख और प्रबंधक समितियों को भी निर्दश  दिए कि वह अपने स्तर पर आज ही यह यकीनी बनाए कि स्कूलों की इमारतें विद्यार्थियों के लिए सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों की हर किस्म की सुरक्षा के लिए स्कूल प्रमुख और स्कूल प्रबंधक समिति पूरी तरह ज़िम्मेदार होंगी।
इसके साथ ही स्कूल शिक्षा मंत्री ने राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों को हिदायत दी कि यदि किसी स्कूल या इलाके में पानी भरा हुआ है या किसी स्कूल की इमारत श्तिग्रस्त ( नुक्सान ) हो गई है तो सिर्फ़ स्कूलों में संबंधित जिले के डिप्टी कमिश्नर छुट्टियाँ करने संबंधित फ़ैसला अपने स्तर पर करेंगे।