गुदाईके गुरुद्वारा साहिब में पानी घुसने पर लालजीत सिंह भुल्लर ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप सिर पर उठाकर सुरक्षित जगह पर पहुँचाये

चंडीगढ़, 11 जुलाईः

पिछले दो दिनों से निरंतर पट्टी हलके लोगों की सेवा में लगे कैबिनेट मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज गाँव गदाईके के गुरुद्वारा साहिब में पानी घुसने पर स्वयं श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप अपने सिर पर उठाकर सुरक्षित जगह पर पहुँचाये। इसके इलावा स. भुल्लर किश्ती में सवार होकर पानी में फंसे परिवारों को बाहर निकालने के लिए उन तक पहुँचे और गाँव घड़ुंम और बस्ती लाल सिंह के 6 परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाला।

स. लालजीत सिंह भुल्लर पानी के भयानक प्रकोप में आए नदी सतलुज के निचले इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाने के लिए आप राहत कामों की निगरानी कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री स. भुल्लर ज़िला तरन तारन के डिप्टी कमिशनर श्रीमती बलदीप कौर और एस. एस. पी. श्री गुरमीत सिंह चौहान के साथ देर रात से ही हरीके हैडवर्कस और धुस्सी बाँध का दौरा करके लगातार पानी के स्तर का जायज़ा ले रहे हैं और बाढ़ प्रभावित गाँवों का दौरा कर रहे हैं।

इससे पहला प्रातः काल धुस्सी बाँध को नुकसान पहुंचने का पता लगने पर तुरंत स. लालजीत सिंह भुल्लर मौके पर पहुँचे और अधिकारियों को राहत कामों में तेज़ी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों के सहयोग के कारण यह बाँध टूटने से बच गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार मुश्किल की घड़ी में लोगों की जान और माल की रक्षा के लिए वचनबद्ध है।

डिप्टी कमिशनर श्रीमती बलदीप कौर ने कहा कि लोगों को मुश्किल की इस घड़ी में से बाहर निकालने के लिए ज़िला प्रशासन दृढ़ संकल्प है और पानी के प्रकोप अधीन आए गाँवों के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए लगातार यत्नशील है। उन्होंने कहा कि लोगों के ठहरने के लिए 7 राहत कैंप बनाऐ गए हैं, जहाँ उनको ज़रूरी सुविधाएं पहुंचाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि राहत कैंपों में लोगों के लिए खाने-पीने और दवाएँ आदि उपलब्ध हैं और डाक्टरी सहायता के लिए मैडीकल टीमों की ड्यूटी लगाई गई है।

इससे पहले कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने गाँव कोट बूढ़ा, मुठ्यांवाला, सीतो मही झुग्गियाँ, राधलके, भंगाला, तूत, झुग्गियाँ पीर बख़्स, राम सिंह वाला, झुग्गियाँ नत्था सिंह और झुग्गियाँ नूर मुहम्मद, डुमनी वाला, जल्लोके, बाओवाल, भझोके, बल्लड़ के, रसूलपुर, तलवंडी मोहर सिंह, किल्ला पट्टी, बंगला राय, आदि गाँवों का दौरा किया था और पानी से प्रभावित इलाके के लोगों की मुश्किलें सुनी। उन्होंने ज़िला अधिकारियों को बाढ़ प्रभावित लोगों और किसानों की हर पक्ष से मदद यकीनी बनाने के लिए भी कहा है।