लोगों का सरकारी स्कूलों में पुनः भरोसा बना : हरजोत सिंह बैंस

चंडीगढ़, 21 जुलाईः
पंजाब निवासियों का सरकारी स्कूलों में फिर भरोसा बन गया है। उक्त प्रगटावा आज यहाँ पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने किसान भवन में सिंगापुर की प्रिंसिपलज़ अकैडमी में ट्रेनिंग हासिल करने जा रहे 72 प्रिंसिपलों के तीसरे और चौथे बैच के साथ मुलाकात करने के दौरान किया।
अपने संबोधन में स. बैंस ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार का उद्देश्य पंजाब राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाना है, जिसके लिए लगातार यत्न किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने सरकारी स्कूलों की छवि संवारने के इलावा विद्यार्थियों को समय के साथी बनाने के लिए नयी तकनीकों के द्वारा शिक्षा देने का प्रयास किया है।
उन्होंने कहा कि इसी कड़ी के अंतर्गत प्रिंसिपलों की यह ट्रेनिंग करवाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि स्कूलों को बेहतर बनाने में प्रिंसिपल की बहुत अहम भूमिका होती है। प्रिंसिपल न केवल छुट्टी के बाद अपना समय स्कूल की बेहतरी के लिए लगाते हैं बल्कि अपनी जेब में से पैसा लगा कर भी स्कूल को संवारते हैं।
स. बैंस ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से चलाई गई दाखि़ला मुहिम के नतीजों और पंजाब निवासियों से मिल रही फीडबैक से भी यह स्पष्ट हो जाता है कि पंजाब निवासियों का सरकारी स्कूलों में फिर भरोसा बन गया है। सिंगापुर में ट्रेनिंग हासिल करने के लिए चुने गए प्रिंसिपलों की चयन प्रक्रिया को उच्च मानक का बनाने के लिए शिक्षा मंत्री ने विभाग के अधिकारियों की पुरज़ोर सराहना की। प्रिंसिपलों का यह बैच 22 जुलाई से 29 जुलाई, 2023 तक सिंगापुर में ट्रेनिंग हासिल करेगा।
इस मौके पर ट्रेनिंग हासिल करने जा रहे प्रिंसिपलों ने चयन प्रक्रिया और बाकी तजुर्बे भी शिक्षा मंत्री के साथ सांझे किये।