Hardwar News

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आदिश अग्रवाला का एडवोकेट वासु शांडिल्य ने किया भव्य स्वागत

चंडीगढ़ : भारत की सर्वौच अदालत सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एवं इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स एवं आल इंडिया बार एसोसिएशन के चेयरमैन सीनियर एडवोकेट डॉ. आदिश चंद्र अग्रवाला का पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन, पंचकूला बार एसोसिएशन एवं अंबाला में भव्य स्वागत किया गया । इस अवसर पर पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के युवा एडवोकेट एवं इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स के यूथ विंग अध्यक्ष वासु रंजन शांडिल्य ने डॉ. आदिश चंद्र अग्रवाला को इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट्स (यूथ विंग) की और से कानून की देवी का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । बता दें हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट डॉ. आदिश अग्रवाला ने एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य को इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ ज्यूरिस्टस में यूथ विंग अध्यक्ष नियुक्त किया था और अपने आगमन के दौरान सीनियर एडवोकेट डॉ. अग्रवाला ने एडवोकेट शांडिल्य को आईसीजे का पटका पहनाकर उनकी ताजपोशी की । इस अवसर पर हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट डॉ. अनमोल रत्न सिद्धू, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान जीबीएस ढिल्लो, पंजाब हरियाणा बार काउंसिल के चेयरमैन सुवीर सिद्धू सीनियर एडवोकेट एसके गर्ग नरवाना, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य प्रताप सिंह,जीसी धुरीवाला, एडवोकेट एडवोकेट विशाल गर्ग नरवाना, एडवोकेट लेखराज शर्मा एडवोकेट सुमित जैन रतिया,नीरज दत्त गौड़, सागर शर्मा,निखिल वत्स,लक्ष्य गोयल,अभिषेक गौतम,विनीत सिंह, रजत श्यौकंद, सौरभ श्योरान, निपुण भारद्वाज, डॉ दीपक जिंदल,नितिन सचदेवा,अरुण चंद्र शर्मा समेत कई वकील मौजूद रहे ।
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सीनियर एडवोकेट डॉ. आदिश.सी. अग्रवाला ने कहा वह पूरे भारत माँ भ्रमण कर रहे है और पूरे भारत में वकीलों को आ रही समस्याओं को लेकर वह केंद्रीय स्तर पर निपटारा करवाने के लिए कार्य करेंगे और वकीलों में हित में सुप्रीम कोर्ट एवं बार कौंसिल ऑफ इंडिया से तालमेल बैठाकर कार्य करेंगे । सुप्रीम कोर्ट के सीनियर अधिवक्ता व इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ जूरिस्ट के चेयरमैन डॉ. आदिश चंद्र अग्रवाला ने कहा कि कानून का पेशा बहुत ही महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील है जिसमें आम लोगों के प्रति न्याय करने की क्षमता एवं प्रतिबद्धता अधिक होती है जिसका निर्वाह प्रत्येक अधिवक्ता को बहुत ही जिम्मेदारी, ईमानदारी, सजगता से करना चाहिए। डॉ. अग्रवाला ने कहा कि बार और बेंच के बीच एक संतुलन होना बहुत ही आवश्यक है । उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की सेवानिवृत्ति की आयु मौजूदा 65 से बढ़ाकर 68 की जाए तह इसी प्रकार हाई कोर्ट के न्यायाधीशों की सेवानिवृत्ति की आयु 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष की जानी चाहिए। जिला न्यायपालिका में इसे 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष किया जाना चाहिए ।
वहीं इंटरनेशनल कौंसिल ऑफ़ ज्यूरिस्ट्स के यूथ विंग प्रधान एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य ने कहा कि हरियाणा प्रदेश के लिए बहुत गर्व की बात है कि पहली बार हरियाणा से कोई अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन का प्रधान निर्वाचित हुआ है। एडवोकेट शांडिल्य ने कहा कि युवाओं से अपील कि एक समान न्याय के लिए और अंतिम नागरिक तक न्याय पहुंचे इसके लिए समाज के हर एक व्यक्ति और खासकर युवा वकीलों को अपने जीवन में क्रांति को पैदा करना पड़ेगा और आगे होकर समाज में न्याय से वंछित व्यक्ति की मदद करनी पड़ेगी l  एडवोकेट शांडिल्य ने बताया कि वह वछित लोगों को मुफ्त न्यायिक सेवाएं दे रहे है और सामजिक न्याय को बढ़ावा देने के लिए हर बेहतर प्रयास कर रहे है और आगे भी उनकी असहाय लोगों को न्याय दिलवाने की मुहिम जारी रहेगी l उन्होंने कहा सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान डॉ. आदिश अग्रवाला जी के आशीर्वाद से उन्हें निश्चित तौर पर बल मिलेगा । वहीं सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान एवं आल इंडिया बार एसोसिएशन एवं इंटरनेशनल कौंसिल ऑफ ज्यूरिस्ट के चेयरमैन आदिश अग्रवाला ने भी युवा एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य की ऊर्जा को देखते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य को लेकर शुभकामनाएं दी।