सूखे का असर - जल शक्ति विभाग के कर्मियों की छुट्टी पर प्रतिबंधसूखे का असर - जल शक्ति विभाग के कर्मियों की छुट्टी पर प्रतिबंध

शिमला, 18 जून। हिमाचल प्रदेश सरकार ने प्रदेश में सूखे की स्थिति के मद्देनज़र कर्मचारियों की छुट्टियों पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है।

यह प्रतिबंध सामान्य स्थिति होने तक लागू रहेगा।

राज्य सरकार के प्रवक्ता के अनुसार राज्य में सूखे के असर के चलते लोगों को पेयजल के साथ-साथ अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में प्राकृतिक स्त्रोतों में पेयजल की कमी, पेयजल आपूर्ति, पेयजल वितरण व पेयजल योजनाओं को हुए नुकसान की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं।

इस गंभीर स्थिति से निपटने और लोगों को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि हालात सामान्य होने तक जल शक्ति विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

विभाग द्वारा सख्त दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने कार्यालयों में मौजूद रहेंगे। यदि कोई अधिकारी, कर्मचारी छुट्टी पर है तो वह तुरंत अपने तैनाती कार्यालय में रिपोर्ट करें।

उन्होंने कहा कि विभाग के प्रमुख अभियंता, मुख्य अभियंता और अधीक्षण अभियंताओं को पेयजल आपूर्ति की कमी से संबंधित समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की जनता को पर्याप्त पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए व्यापक स्तर पर कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *