मुख्यमंत्री ने फिनलैंड जा रहे शिक्षकों से की बातचीतमुख्यमंत्री ने फिनलैंड जा रहे शिक्षकों से की बातचीत

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। प्रदेश के शिक्षकों को विश्व स्तरीय प्रशिक्षण देने के लिए विदेश भेजकर राज्य के शिक्षा ढांचे को उन्नत करने के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के प्रयासों को सकारात्मक समर्थन देते हुए, फिनलैंड जा रहे शिक्षकों ने आज राज्य सरकार की इस पहल की भरपूर सराहना की।

आज नई दिल्ली स्थित पंजाब भवन में मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस से बातचीत के दौरान अपने अनुभव साझा करते हुए फिरोज़पुर से शिक्षक विनय शातना ने कहा कि वह पिछले 23 वर्षों से शिक्षक के रूप में सेवा कर रहे हैं और फिनलैंड जाने का अवसर पाकर उन्हें अत्यधिक खुशी हो रही है।

इस मौके पर पटियाला से शिक्षक गुरप्रीत सिंह ने इस अवसर के लिए मुख्यमंत्री का दिल से धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की थी कि शिक्षकों को अपनी योग्यता बढ़ाने के लिए ऐसा अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि पहली बार उन्हें मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलने का मौका मिला है।

पठानकोट से शिक्षिका सुनीता ने बताया कि मौजूदा सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाए हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार शिक्षकों को विद्यार्थियों के भले के लिए अपने कौशल को निखारने का अवसर मिला है। उन्होंने उम्मीद जताई कि शिक्षकों के भले के लिए ऐसे और प्रयास किए जाएंगे और उन्हें ऐसे अवसर मिलते रहेंगे।

एसएएस नगर से वंदना ने कहा कि राज्य सरकार के प्रयासों के चलते सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों और शिक्षकों के दिलों में मुख्यमंत्री के प्रति बहुत सम्मान है क्योंकि उन्होंने शिक्षा क्षेत्र को बड़ा प्रोत्साहन दिया है। उन्होंने कहा कि यह बदलाव अद्वितीय और स्वागत योग्य है।

जालंधर से गुरिंदर कौर ने शिक्षकों को यह अवसर देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने शैक्षिक ढांचे का कायाकल्प करने के लिए किए जा रहे ऐतिहासिक प्रयासों के लिए विशेष रूप से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
शिक्षक भाला राम ने कहा कि शिक्षकों की भर्ती शुद्ध मेरिट और पारदर्शी तरीके से करने के लिए मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि विदेश जाने का मौका देने के लिए वह मुख्यमंत्री के आभारी हैं।

फाजिल्का से लवजीत गरेवाल ने विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए विदेशों में प्रशिक्षण देने का अवसर देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल के दौरान शिक्षा क्षेत्र में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के व्यापक प्रयास आम लोगों के लिए वरदान साबित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *