पंजाब पुलिस ने जेल के अंदर से चल रहे ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया; 15 किलो हेरोइन और 7 लाख रुपये ड्रग मनी के साथ 7 गिरफ्तार

चंडीगढ़/अमृतसर, 2 सितंबर:

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर नशे के खिलाफ चल रहे युद्ध ने सीमा पार मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को एक और झटका दिया, जब पंजाब पुलिस ने सात ड्रग तस्करों की गिरफ्तारी के साथ जेल के अंदर से संचालित होने वाले एक बड़े ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने शनिवार को यहां कहा कि तीन डिलीवरी व्यक्तियों और चार रिसीवरों के कब्जे से 15 किलोग्राम हेरोइन और 7 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद की गई। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान गुरदासपुर के गांव हरुवाल निवासी गुरपिंदर सिंह उर्फ भिंदा, नरिंदर सिंह और रणजोध सिंह उर्फ जोधा और फिरोजपुर निवासी राजदीप सिंह, राम सिंह, जसपाल सिंह, राजविंदर कौर के रूप में हुई है।

हेरोइन और ड्रग मनी के अलावा, पुलिस टीमों ने स्विफ्ट डिजायर कार (पीबी01-डी-0835) और मारुति एसएक्स-4 (पीबी47-ई-7502) सहित दो कारों को भी जब्त किया है। डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर को विश्वसनीय इनपुट मिला था कि गुरपिंदर भिंडा, नरिंदर और रणजोध जोधा ने हाल ही में गांव हरूवाल के इलाके से हेरोइन की एक खेप बरामद की थी, जिसे ड्रोन का उपयोग करके पाक स्थित तस्करों द्वारा भेजा गया था और इसे वितरित करने की उम्मीद थी। अमृतसर में कुछ पार्टी. उन्होंने कहा कि सूचना पर कार्रवाई करते हुए काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर की ऑपरेशन टीम ने गुरदासपुर के हरूवाल इलाके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से 15 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। उन्होंने बताया कि यह खेप छह उड़ानों में पहुंचाई गई, जिनमें से प्रत्येक में 2.5 किलोग्राम हेरोइन का एक पैकेट था। डीजीपी ने कहा, “जांच से पता चला है कि मोगा का मास्टरमाइंड जसप्रीत सिंह उर्फ काली, जो इस समय फरीदकोट जेल में बंद है, व्हाट्सएप के जरिए पाक स्थित ड्रग तस्करों के संपर्क में था और जेल से इस ड्रग कार्टेल का प्रबंधन कर रहा था।” आगे की जांच के लिए पुलिस टीमें जल्द ही उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाएंगी।

अधिक जानकारी साझा करते हुए एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर ने कहा कि जांच के दौरान, आरोपी गुरपिंदर भिंडा ने खुलासा किया कि आरोपी जसप्रीत काली को अमृतसर शहर में टाउन हॉल के पास एक पार्किंग स्थल से खेप इकट्ठा करने के लिए एक पार्टी भेजने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीमों ने तुरंत पार्किंग के पास नाकाबंदी कर दी और शेष चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जो हेरोइन की खेप लेने आए थे। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से 7 लाख रुपये ड्रग मनी और दो कारें बरामद की हैं। पुलिस स्टेशन स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल, अमृतसर में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21 और 29 के तहत मामला एफआईआर संख्या 28 दिनांक 01-09-2023 दर्ज किया गया है।