राज्य को पर्यटन के नक्शे पर उभारेगा पंजाब टूरिज़्म सम्मिट: अनमोल गगन मान

चंडीगढ़, 16 अगस्त:
पर्यटन के क्षेत्र में पंजाब को दुनिया के नक्शे पर लाने के मकसद से करवाए जा रहे ”पंजाब टूरिज़्म सम्मिट” की तैयारियों सम्बन्धी राज्य के पर्यटन मंत्री मैडम अनमोल गगन मान द्वारा आज उच्च स्तरीय बैठक के दौरान जायज़ा लिया गया।
यहाँ पंजाब भवन में हुई अंतर-विभागीय बेठक को संबोधित करते हुए अनमोल गगन मान ने कहा कि पंजाब की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और खान-पान संबंधी विरासत बहुत ही समृद्ध है, जिससे दुनिया भर के लोगों को अवगत करवाने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा पहली बार पंजाब टूरिज़्म सम्मिट करवाया जा रहा है।
इस सम्मिट की तैयारियों सम्बन्धी अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब में पर्यटन की अथाह संभावनाएँ हैं और ज़रूरत केवल साझे प्रयासों की है, जिससे पंजाब को पर्यटन के नक्शे पर उभारा जा सके।
उन्होंने अधिकारियों को हिदायत की कि सम्मिट के दौरान पंजाब में बेहतरीन झांकी तैयार की जाएँ, जिससे इस सम्मिट में आए लोगों को पंजाब और राज्य की विरासत सम्बन्धी अवगत करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि इस सम्मिट के दौरान निवेशकों को आकर्षित करने के लिए भी पंजाब में मौजूद निवेश सम्बन्धी संभावनाओं संबंधी अवगत करवाने के लिए विशेष रूप से तकनीकी सत्र भी करवाए जाएंगे।
बैठक में प्रमुख सचिव पर्यटन श्रीमति राखी गुप्ता भंडारी, सचिव सूचना एवं लोक संपर्क विभाग स. मालविन्दर सिंह जग्गी, डायरैक्टर पर्यटन अमृत सिंह,डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग स. भुपिन्दर सिंह और कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।