पंजाब पुलिस ने सीमा पार से नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया; 6 किलो हेरोइन और 1.5 लाख रुपये नशीली दवाओं के साथ एक गिरफ्तार

चंडीगढ़/अमृतसर, 3 अगस्त:

महानिदेशक ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर नशीली दवाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के बीच, पंजाब पुलिस ने एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ सीमा पार से नशीली दवाओं की तस्करी के रैकेट का भंडाफोड़ किया और उसके कब्जे से 6 किलोग्राम हेरोइन और 1.5 लाख रुपये ड्रग मनी बरामद की। पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव गुरुवार को यहां। गिरफ्तार आरोपी की पहचान जालंधर के मैहतपुर के गांव बूटे दियां छना निवासी शिंदर सिंह के रूप में हुई है। आरोपी आदतन ड्रग तस्कर है और उस पर पहले से ही एनडीपीएस अधिनियम के तहत दो आपराधिक मामले दर्ज हैं।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर को विश्वसनीय इनपुट मिला था कि आरोपी शिंदर सिंह और उसके साथियों ने हाल ही में नदी मार्ग का उपयोग करके पाक स्थित तस्करों और एजेंसियों द्वारा भारतीय क्षेत्र में भेजी गई हेरोइन की बड़ी खेप खरीदी थी। फिरोजपुर सेक्टर, और वे एक पार्टी को खेप पहुंचाने के लिए अमृतसर के आसपास मौजूद हैं। उन्होंने कहा, “त्वरित कार्रवाई करते हुए, एसएसओसी अमृतसर की विशेष पुलिस टीम ने एक अभियान चलाया और योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी की, जिसके परिणामस्वरूप आरोपी शिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रारंभिक जांच के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए, एआईजी एसएसओसी सुखमिंदर सिंह मान ने कहा कि यह पता चला है कि पाक स्थित तस्करों ने नदी के किनारे बाड़ लगाने में बाढ़ के कारण पैदा हुए अंतराल का फायदा उठाकर नदी के रास्ते नशीली दवाओं की खेप की तस्करी की है। कुछ दिन पहले फिरोजपुर सेक्टर में रूट. उन्होंने कहा कि दवा आपूर्तिकर्ताओं, डीलरों और उनके खरीदारों के पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस समूह के शेष सदस्यों की गिरफ्तारी से जांच को तार्किक निष्कर्ष तक ले जाने के लिए उनके पिछड़े और आगे के संबंधों की जांच करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस स्टेशन एसएसओसी अमृतसर में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, 25 और 29 के तहत मामला एफआईआर नंबर 23 दिनांक 03.08.2023 दर्ज किया गया है और आरोपी को उचित समय पर पुलिस रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।