नशे की तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाशनशे की तस्करी के नेटवर्क का पर्दाफाश

अमृतसर, 9 अक्टूबर। पंजाब में नशा के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत सरहद पार से नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने 5 किलो हेरोइन और 3.95 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। 

यह जानकारी पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी निवासी गांव रोड़ांवाली (अमृतसर) और जोता सिंह निवासी गांव चड़तेवाली, अजनाला (अमृतसर) के तौर पर हुई है।

यादव ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि आरोपी जोता सिंह और हरप्रीत सिंह उर्फ हैपी पाकिस्तान अधारित नशा तस्करों, जो सरहद पार ड्रोन से नशा सप्लाई करते है, के सीधे संपर्क में हैं।

डीजीपी ने कहा कि इस मामले में एनडीपीएस एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले के अगले-पिछले संबंध स्थापित करने के लिए जांच जारी है।

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि थाना छेहरटा की टीमों को विश्वसनीय सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्तियों ने सरहद पार ड्रोन के द्वारा फेंकी गई नशीले पदार्थों की बड़ी खेप प्राप्त की है और इस खेप को उक्त व्यक्तियों ने न्यू अजनाला कालोनी स्थित अपने घर में छुपा दिया है।

इस सूचना पर एक्शन लेते हुए डीसीपी सिटी अभिमन्यु राणा और एसीपी वेस्ट शिवदर्शन सिंह के नेतृत्व में थाना छेहरटा अमृतसर की पुलिस टीमों ने जाल बिछा कर आरोपियों को न्यू अजनाला कालोनी में स्थित घर में से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि हेरोइन और ड्रग मनी बरामद करने के इलावा पुलिस टीमों ने उनकी मारुति स्विफट कार और मोटरसाईकल भी ज़ब्त किया है।

सीपी ने बताया कि आरोपी अपने घर का प्रयोग सुरक्षित छुपने और नशीले पदार्थों की स्पलाई करने के लिए करते थे। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान अधारित नशा तस्कर और उन व्यक्तियों जिनको गिरफ़्तार किए उक्त व्यक्ति नशे की खेप पहुँचाने वाले थे, की पहचान करने की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *