भारत के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह का जोरदार स्वागतभारत के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह का जोरदार स्वागत

चंडीगढ़, 19 जुलाई। टी-20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद, भारत के स्टार तेज गेंदबाज और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र अर्शदीप सिंह का शुक्रवार को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस, घड़ुआं (मोहाली) लौटने पर भव्य स्वागत किया गया। 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों और स्टाफ के सदस्यों ने टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले धुरंधर खिलाड़ी अर्शदीप सिंह का बड़े उत्साह के साथ स्वागत किया। जैसे ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 विजेता को लेकर खुली बस कैंपस में पहुँची, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्रों और स्टाफ के सदस्यों ने आतिशबाजी और ढोल-नगाड़ों के साथ उनका स्वागत किया गया।

अर्शदीप सिंह के यूनिवर्सिटी पहुंचने पर एनसीसी कैडेटों और सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। विश्व कप विजेता के भव्य सम्मान समारोह के दौरान यूनिवर्सिटी के छात्रों ने विभिन्न प्रकार के नृत्य और संगीत प्रस्तुतियों दी।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में बीए के छात्र और भारत के टी20 विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अर्शदीप सिंह ने गले में स्वर्ण पदक पहन खुली छत वाली बस से छात्रों एवं प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान जोश के साथ सैकड़ों छात्र उनकी तस्वीरें ले रहे थे तथा  झंडे लहरा रहे थे। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में आयोजित टी20 विश्व कप जीतने के बाद, अपनी धारदार गेंदबाज़ी से 17 विकेट हासिल करने वाले 25 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस तरह के भव्य स्वागत पर अपनी खुशी जाहिर की।

टी20 विश्व कप की प्रतिष्ठित ट्रॉफी हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्टार भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप ने फाइनल में पारी के 19वें ओवर में एक निर्णायक ओवर फेंका, जिसमें उन्होंने सिर्फ चार रन दिए, जिससे मैच लगभग भारत के पक्ष में हो गया। उन्होंने फाइनल में 2/20 विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह ने केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल के दौरान एक ही टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की।
अर्शदीप की यूनिवर्सिटी कैंपस में वापसी का स्वागत करते हुए राज्यसभा सांसद और चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू ने कहा, ‘हमें टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप सिंह के प्रदर्शन पर अत्यंत गर्व है।  इस वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन बेहद सराहनीय रहा है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के छात्र अर्शदीप सिंह ने न केवल देश का नाम रोशन किया है, बल्कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का नाम भी रोशन किया है। एक शैक्षणिक संस्थान के तौर पर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी अपने छात्रों के बीच शैक्षणिक सुविधाओं और समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा जिम्मेदारी को पूरी तन्मयता से निभा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *