कांग्रेस ने दिया इनेलो को झटका, कराई ज्वाइनिंगकांग्रेस ने दिया इनेलो को झटका, कराई ज्वाइनिंग

चंडीगढ़, 1 जुलाई। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि बीजेपी को हरियाणा में अपनी हार का एहसास हो गया है। इसीलिए वह जनता की नजरों में धूल झोंकने के लिए आनन-फानन में घोषणाएं कर रही है। लेकिन जनता अब उसके झांसे में आने वाली नहीं है। जनता चुनाव में बीजेपी से 10 साल के अत्याचार का बदला लेगी और इस बार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाएगी।  

हुड्डा पानीपत से इनेलो के जिला अध्यक्ष डॉ. राजपाल रोड की कांग्रेस में ज्वाइन के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। हुड्डा ने राजपाल रोड का पार्टी में स्वागत किया और उन्हें पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया। हुड्डा ने कहा कि लगातार कांग्रेस का कुनबा विस्तार ले रहा है और नए लोगों के साथ आने से प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की लहर और जोर पकड़ती जा रही है।

पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने कौशल निगम कर्मियों के सरकार की पालिसी अनुसार मेहनताना में हुई मामूली बढ़ोतरी पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन राज्य बना दिया है। सरकारी विभागों में 2 लाख से ज्यादा पद खाली पड़े हुए। लेकिन उनको भरने की बजाय सरकार ठेके पर कौशल निगम के जरिए पदों को भर रही है। कौशल निगम में कर्मियों को बमुश्किल 15 से 20 हजार रुपये महीना मेहनताना मिलता है। कौशल कर्मी की आमदनी एक दिहाड़ी मजदूर से भी भी कम होती है। उसमें मामूली बढ़ोतरी करके सरकार कौशल कर्मियों के साथ भद्दा मजाक कर रही है।

हुड्डा ने कहा कि पक्की भर्तियों को खत्म करके बीजेपी ने ऐसी ठेका प्रथा में युवाओं को झोंक दिया है, जिसमें नौकरी का कोई भरोसा नहीं है। जब जिसे मर्जी सरकार काम से निकाल देती है और जिसे मर्जी भर्ती कर लिया जाता है। इसमें ना किसी तरह की मेरिट है, ना पारदर्शिता और ना ही आरक्षण। असल में तो एससी और ओबीसी का आरक्षण खत्म करने के लिए ही सरकार इस ठेके वाली प्रथा को लेकर आई है। क्योंकि अगर पक्की भर्तियां होंगी तो उसमें एससी और ओबीसी को आरक्षण के तहत नौकरियां देनी पड़ेंगी। लेकिन बीजेपी वंचित वर्गों को पक्का रोजगार नहीं देना चाहती। वो पक्की नौकरियों, आरक्षण और मेरिट को पूरी तरह खत्म करना चाहती हैं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस मौके पर करनाल के वायरल वीडियो पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मूसलाधार बारिश के बीच में सड़क पर तारकोल डालने के वीडियो से स्पष्ट है कि सड़क बनाने के नाम पर भ्रष्टाचार और जनता के पैसों का अपव्यय हो रहा है। आम जनता अपना पेट काटकर सरकार को लाखों करोड़ों रुपए टैक्स देती है। लेकिन उन रुपयों पर इश तरह पानी फिरता देख हर हरियाणावासी के दिल पर ठेस पहुंची है। इन तस्वीरों ने बीजेपी द्वारा किए जा रहे विकास के दावों और भ्रष्टाचार की पोल खोलकर रख दी है।