दूर दराज इलाकों में जाएगी मोबाइल एटीएम वैन, मोरनी से शुरुआतदूर दराज इलाकों में जाएगी मोबाइल एटीएम वैन, मोरनी से शुरुआत

चंडीगढ़, 7 मार्च। हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता पंजाब नेशनल  बैंक की मोबाइल एटीएम वैन का फ्लैग ऑफ वीरवार सुबह  बैंक स्क्वेयर स्तिथ पंजाब नेशनल बैंक के जोनल ऑफिस सेक्टर 17 चंडीगढ़ से किया।

डॉ. राजेश प्रसाद, जोनल मैनेजर ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इच्छा जाहिर की थी कि जिन दूर दराज के क्षेत्रों व गांव में कोई बैंक या एटीएम नहीं है वहां के निवासियों के लिए एटीएम सुविधा उनके स्थान पर ही उपलब्ध करवाई जानी चाहिए, इसी सुझाव पर पहल करते हुए मोबाइल एटीएम वैन का आज लोकार्पण किया गया।

विधानसभा स्पीकर गुप्ता ने कहा कि ये मोबाइल एटीएम वैन राज्य के विभिन्न, कस्बों, गांवों  में जाकर लोगों को पैसे निकालने की सुविधा उपलब्ध कराएगी। बैंक के इस प्रयास से पेंशनर, सीनियर सिटीजन, दिव्यांग लोगों को नगद निकालने की सुविधा गांव में ही बिना किसी कठिनाई के मिल पाएगी।

प्रसाद  ने कहा कि  मोबाईल एटीएम वैन द्वारा ग्रामीण एवं दूरस्थ क्षेत्रों में लोगों को धन निकासी की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इस वैन के माध्यम से जनसाधारण को एटीएम कार्ड के साथ-साथ सरकार की अन्य योजनाएं पीएमजेजेजवाई , पीएमेसविवाई आदि की विस्तृत जानकारी भी मिल पाएगी। साथ ही  किसी भी बैंक खाते वाला व्यक्ति इसके माध्यम से पैसे निकाल सकता है।

उन्होंने बताया कि बैंक द्वारा आम जनता के आर्थिक उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बैंक 128 वर्षों से भी अधिक समय से जनता की सेवा में कार्यरत है तथा हरियाणा प्रदेश में बैंक की 700 से भी अधिक शाखाओं  के अतिरिक्त पीएनबी द्वारा प्रायोजित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की 680 शाखाओं व लगभग 2500 बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट की सेवाओं द्वारा हरियाणा की लगभग सभी ग्राम पंचायत में बैंकिंग सेवा उपलब्ध करवा रही है। यह सुविधा पहले चरण में मोरनी क्षेत्र में मंधाना, खेड़ा बागड़ा, भूरी, बजरोली, बहलोन, मोरनी फोर्ट हरियाणा  टूरिज्म के टिककर ताल  में उपलब्ध रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *