गन हाऊस चोरी मामले में दो गिरफ्तार, 12 हथियार बरामदगन हाऊस चोरी मामले में दो गिरफ्तार, 12 हथियार बरामद

अमृतसर, 6 मार्च। अमृतसर कमिशनरेट पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए गन हाऊस चोरी मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर इस मामले की गुत्थी को सुलझा दिया है।

पुलिस ने आरोपियों से 12 हथियारों सहित 21 कारतूस बरामद किए गए हैं। यह जानकारी आज यहां डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने दी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान यूपी के उन्नाव के अजीत सिंह उर्फ गोलू (19) और अमृतसर (ग्रामीण) के गांव खापरखेड़ी का मनदीप कुमार उर्फ वाड़ा के रूप में हुई है। इनमें से अजीत सिंह अमृतसर के कोट हरनाम दास में रह रहा था।

डीजीपी ने बताया कि बरामद किए गए हथियारों में 9 डबल बैरल गन, तीन पंप एक्शन (एसबीबीएल) गन और एक किरच (तेज हथियार) शामिल है। 

21 और 22 फरवरी की रात को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने अमृतसर स्थित रॉयल गन हाऊस से हथियारों सहित गोला- बारूद और कुछ नकदी चोरी की थी। 

यादव ने बताया कि अमृतसर कमिश्नरेट के सी.आई.ए. स्टाफ-1 और 2 की कम से कम 10 टीमें बनाई गई थी, जिन्होंने तकनीकी और वैज्ञानिक ढंग के साथ जांच की और पांच राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों में 1000 से किलोमीटर से अधिक पीछा करके आरोपियों को गिरफ्तार किया।

अमृतसर के सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि डीसीपी सिटी डा. प्रग्या जैन और डीसीपी डिटैक्टिव हरप्रीत सिंह मंडेर के नेतृत्व में एडीसीपी सिटी- 2 प्रभजोत सिंह विर्क और एडीसीपी डिटैक्टिव नवजोत सिंह के अधीन पुलिस टीमों ने इस जटिल मामले की बारीकी के साथ जांच की और आरोपियों का पीछा किया, जो गिरफ्तारी के गिरफ़्तारी के डर से वारदात वाले दिन पंजाब से भाग गए और अमृतसर वापिस जाने से पहले चंडीगढ़, पानीपत, दिल्ली, आगरा, अयोध्या और हरियाणा/ यू.पी. गए। 

उन्होंने बताया कि प्रांरभिक जांच से पता लगा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने सब्ज़ी मंडी वल्ला, रेलवे ट्रैक नज़दीक गड्ढा खोद कर हथियार और गोला-बारूद सुरक्षित ढंग से छिपा दिया था।

सीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए आरोपी अजीत कुमार उर्फ गोलू ने अक्तूबर 2023 में अपने साथियों के साथ मिल कर थाना बी डिविज़न अमृतसर के क्षेत्र में से 4.2 किलो सोना चोरी किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *