राजस्व विभाग के तकनीकी सहायक रिश्वत लेते हुए पकड़ाराजस्व विभाग के तकनीकी सहायक रिश्वत लेते हुए पकड़ा

चंडीगढ़, 28 फरवरी। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान बुधवार को बरनाला जिले के मेहल कलां के तहसीलदार के कार्यालय में तकनीकी सहायक के पद पर तैनात कुलबीर सिंह को 35,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला शहर मेहल कलां निवासी संजय सिंह की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उपरोक्त आरोपी ने संबंधित हलका पटवारी हरदेव सिंह के माध्यम से नायब तहसीलदार मेहल कलां से रजिस्ट्री करवाने के लिए 40,000 रुपये की मांग की थी।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्रारंभिक जांच के बाद पटियाला रेंज की विजिलेंस ब्यूरो टीम ने जाल बिछाया और उक्त आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया गया, जब वह दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से 35,000 रुपये की रिश्वत ले रहा था। इस संबंध में आरोपी के खिलाफ पुलिस स्टेशन विजिलेंस ब्यूरो रेंज पटियाला में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, उन्हें कल अदालत में पेश किया जाएगा और जांच के दौरान अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *