रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई काबू रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई काबू 

चंडीगढ़, 21 फरवरी। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान संगरूर जिले के थाना लोंगोवाल मे तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर(ए.एस.आई.) चतर सिंह को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

इस संबंधी जानकारी देते हुए राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिसकर्मी को बिंदर सिंह निवासी गांव झाडों, जिला संगरूर द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो रेंज पटियाला से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त ए.एस.आई. उसके रिश्तेदार रणजीत सिंह निवासी गांव झाडों, सुनाम, जिला संगरूर को थाना लोंगोवाल में पुलिस केस में नामजद किए जाने के बाद उससे 10,000 रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त सब-इंस्पेक्टर रणजीत सिंह के घर से एक गाडी (अर्टिगा कार) भी ले गया है जो उसकी पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपी ए.एस.आई. रणजीत सिंह को रिश्वत देने के लिए धमकी दे रहा है नहीं तो वह उसकी पत्नी को भी केस में नामजद कर देगा।

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की शुरुआती जांच के बाद पटियाला रेंज की विजिलेंस टीम ने जाल बिछाया, जिसमें ए.एस.आई. चतर सिंह को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में बिंदर सिंह से 10,000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था। इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो के थाना पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार रोकू कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *