हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीतेगी कांग्रेस: कुमारी सैलजाहरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीतेगी कांग्रेस: कुमारी सैलजा

हिसार, 18 जनवरी। हिसार में कांग्रेस संदेश यात्रा के दूसरे दिन वीरवार को राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला यात्रा में शामिल हुए। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि आज प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार लोकतंत्र का गला घोटने का प्रयास कर रही है, ऐसे में हम सभी को मिलकर इस लोकतंत्र की रक्षा करनी होगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता की लगातार मांग आ रही थी कि उनके बीच में आकर उनसे मुलाकात करें और इसी के तहत हम तीनों (कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी) ने मिलकर यात्रा की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी 10 लोकसभा सीटें कांग्रेस जीतेगी।

सैलजा ने कहा कि सबसे जरूरी बात ये है कि कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी का संदेश प्रदेशवासियों तक पहुंचना है। एक तरफ राहुल गांधी की यात्रा चल रही है उसी का ऑफ शूट यह यात्रा है। लोगों के बीच में जाकर राहुल गांधी का संदेश लोगों को बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संदेश यात्रा में भाजपा की गलत नीतियों से जनता को अवगत करा रहे हैं। प्रदेश सरकार की ओर से लोकतंत्र का गला घोटने का जो प्रयास किया जा रहा है ऐसे में जरूरी है कि हम सभी मिलकर लोकतंत्र को बचाए। कुमारी सैलजा ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में हरियाणा की 10 लोकसभा की सीटे बीजेपी को मिली थी। ऐसे में इस बार कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए यात्रा की शुरुआत की गई है हमें उम्मीद है कि प्रदेश की सभी लोकसभा सीटे कांग्रेस पार्टी इस बार जीतेगी।

उन्होंने कहा कि भगवान राम की मर्यादाओं को इन्होंने हर राजनीतिक सामाजिक और आर्थिक व्यवस्था में तोडकर रख दिया है। भाजपा यह भूल गई है कि आज समय रोजगार देने का है। भाजपा धर्म जाति और नफरत की राजनीति करने का षड्यंत्र करके सत्ता में बना रहना चाहती है बड़े-बड़े उद्योगपतियों को प्रदेश और देश के भेज दिए जबकि युवाओं के हाथ में महंगाई बेरोजगारी और गरीबी देकर कटोरा हाथ में दे दिया।

कांग्रेस संदेश यात्रा का उद्देश्य केंद्र और प्रदेश में सत्ता को बदलना: सुरजेवाला
रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर हम तीनों कांग्रेस संदेश यात्रा निकाल रहे हैं। जिसका उद्देश्य केंद्र और प्रदेश में सत्ता को बदलना है। बढ़ती हुई महंगाई, बेरोजगारी, महिलाओं का शोषण, परेशान किसान मजदूर मौजूदा सरकार का पर्यायवाची शब्द बन गया है। इसलिए जपपा-भाजपा सरकार को उखाड़ को फेंकना है। सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईडी और इनकम टैक्स इन सब एजेंसी का दुरुपयोग कांग्रेस नेताओं को प्रताड़ित करने के लिए हम सिरे से इसे न करते हैं। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बाबरिया द्वारा यात्रा को लेकर जारी की गई चिट्ठी को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ताकत प्रदेश की जनता और कार्यकर्ता है और यह ताकत कांग्रेस संदेश यात्रा में साफ दिखाई दे रही है।

राहुल गांधी ने 3500 किलोमीटर पैदल यात्रा की
रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि राहुल गांधी ने 3500 किलोमीटर पैदल यात्रा की है। जो आज तक किसी नेता ने नहीं की है। वहीं अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर है। सरकार के विरोध में अलग चलाने की कोशिश की जा रही है तभी मौजूदा सरकार से लोगों को छुटकारा मिल सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो संकल्प यात्रा निकल जा रही है उसका मुकाबला इस यात्रा से नहीं किया जा सकता। प्रदेश की जनता के पैसों से बीजेपी सरकार संकल्प यात्रा निकाल रही है। यात्रा में भरपूर समर्थन आमजन से मिल रहा है ऐसे में जनता अब सत्ता परिवर्तन की ओर है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम न भाजपा के हैं और न ही कांग्रेस के है। राम ब्रह्मांड के हैं और कण-कण के हैं। हरियाणा में सुबह की शुरुआत राम नाम से ही होती है। राम बलिदान, त्याग, कर्तव्य और सनातन है। राम कभी बटवारा नहीं हो सकते। राम नफरत नहीं हो सकते। बीजेपी राम मंदिर को भी अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रही है। हमारा कहना है कि राम राजनीति का विषय नहीं हो सकते हैं।

हम कांग्रेस के समर्पित सिपाही: किरण चौधरी

पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि हम तीनों (किरण-सैलजा-सुरजेवाला) मिलकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस संदेश यात्रा निकाल रहे हैं। हमारी यह शुरुआत हरियाणा के अंदर एक नया इतिहास रचेगी। यह जनता की आवाज उठाने के लिए यह शुरुआत है। उन्होंने दावे के साथ कहा कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है और चुनाव जीतना बहुत ही आवश्यक है। जन-जन तक बदलाव की आवाज लेकर जाना आवश्यक है। जिस तरह से धर्म के आधार पर मौजूदा सरकार राजनीति कर रही है, उससे बचकर लोगों को आगे निकलना है।

इस मौके पर कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर, विधायक प्रदीप चौधरी, विधायक शमशेर सिंह गोगी, विधायक रेणुबाला, पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, पूर्व मंत्री रामभज, पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया, पूर्व विधायक राजपाल भुखडी, पूर्व विधायक रणधीर सिंह धीरा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव चेतन चौहान, डा. अजय चौधरी, लाल बहादुर खोवाल एडवोकेट, रामनिवास राडा, निर्मल चौहान, विनीत कंबोज, राकेश तंवर, सजीव भारद्वाज, विमला सरोहा, राजेश चाडीवाल, सुधीर गोदारा, देवेंद्र वर्मा, सुरेंद्र श्योकंद, मनोज नाचर, जयपाल सिंह लाली, श्याम सुंदर बतरा, हरिओम कौशिक, अजय खेड़ी बरकी, जोगी राम खेदड़, मास्टर ईश्वर खेदड, कौशल्या खेदड, राजेश पुरखासिया, नीरज कुमारी, करण लितानी, कुसुम सेलवाल, बलजीत सिंह सुरजेवाला, सज्जन गैबीपुर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *