मेयर चुनाव - कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित किए मेयर चुनाव - कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित किए

चंडीगढ़ 12 जनवरी। चंडीगढ़ के मेयर चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए। 18 जनवरी को होने जा रहे चुनाव के लिए शुक्रवार को पार्टी की बैठक हुई। बैठक के बाद प्रत्याशी का ऐलान कर दिया गया।

इस बार मेयर चुनाव आरक्षित वर्ग से होने जा रहा है। मेयर के लिए पार्षद जसबीर बंटी को उम्मीदवार बनाया गया है। इसी तरह गुरप्रीत सिंह गाबी को सीनियर डिप्टी मेयर और निर्मला देवी को डिप्टी मेयर के पद का उम्मीदवार बनाया गया है।सदन में महज

सात पार्षद, गठबंधन के बगैर पदों पर काबिज होना संभव नहीं

निगम सदन में कांग्रेस के महज सात पार्षद ही हैं। निगम की सत्ता में आने के लिए काफी कुछ अन्य विपक्षी दल आप के साथ गठबंधन पर निर्भर करेगा। आप और कांग्रेस के आपसी सहयोग के बगैर दोनों दलों के लिए किसी भी पद पर काबिज होना संभव नहीं है।

दो वर्ष तक रही थी मेयर चुनाव की प्रक्रिया से अब रण में उतरेगी

वर्ष 2021 में निगम चुनाव के बाद वर्ष 2022 से नई सदन गठन के बाद से अभी तक पिछले दो वर्षो में मेयर चुनाव की प्रक्रिया से दूर रही थी। उम्मीदवारों के ऐलान के बाद साफ हो गया है कि कांग्रेस इस बार पर्याप्त संख्या नहीं होने के बाद भी मेयर चुनाव के रण में उतरेगी क्यों कि यह वर्ष लोक सभा का चुनावी वर्ष भी है, इसी वजह से मेयर चुनाव में उतना पार्टी की एक तरह से मजबूरी भी बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *