वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाने की अपीलवाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाने की अपील

चंडीगढ़, 10 जनवरी। पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने लोगों को अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाने की अपील की है।

यहां जारी बयान में मंत्री ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश और केंद्रीय सड़की यातायात और राजमार्ग मंत्रालय की नोटिफिकेशन के अनुसार वाहनों पर हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट (एच.एस.आर.पी) लगाना जरूरी है। इन दिशा-निर्देशों के तहत ही पंजाब राज्य में भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट सभी वाहनों के लिए अनिवार्य की गई है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लोगों की सुविधा के लिए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने सम्बन्धी अलग फिटमेंट सेंटर खोले गए हैं। इसके अलावा घर में जाकर हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट लगाने की सुविधा भी दी गई है जिसका लोग लाभ ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले समय के दौरान लोगों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने संबंधी  जागरूक करने के लिए विभिन्न मीडिया माध्यमों के द्वारा मुहिम चलाई गई थी जिसके परिणामस्वरूप ज़्यादातर लोगों द्वारा अपने वाहनों पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगवाई जा चुकी है। उन्होंने फिर लोगों से अपील की कि वह अपने वाहन पर हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट लगाना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा न करने की सूरत में चालान के साथ-साथ भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *