नड्डा और मनोहर लाल के रोड -शो में उमड़ा जनसैलाबनड्डा और मनोहर लाल के रोड -शो में उमड़ा जनसैलाब

चंडीगढ़, 6 जनवरी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अगुवाई में आज यहां पंचकूला में एक रोड-शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अलावा, प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी भी साथ थे।

रोड-शो के दौरान भारी संख्या में लोग शामिल हुए और अपने नेताओं का लोगों ने पुष्प-वर्षा के साथ स्वागत किया। यह रोड -शो पंचकूला के रेड-बिशप पर्यटन केंद्र के सामने से शुरू होकर बैलाविस्टा चौक पर संपन्न हुआ। रोड-शो  के दौरान एक खुली गाडी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी तथा उनके पीछे दूसरी गाडी में विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ सवार थे।

सड़क के दोनों तरफ हजारों की संख्या में लोग खड़े थे। जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री ने भी उत्साहित लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। मुख्यमंत्री की गाड़ी के आगे-आगे लोग वंदे मातरम, भारत माता की जय के नारे और देशभक्ति के गीतों पर नृत्य करते हुए चल रहे थे।

रोड शो के बाद मुख्यमंत्री समेत अन्य नेताओं ने अशोक चक्र से सम्मानित शहीद मेजर संदीप शांकला की स्टैच्यू पर पुष्प-माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लोगों से तीसरी बार केंद्र में मोदी सरकार और हरियाणा में मनोहर सरकार को लाने का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों की खुशनसीबी है कि हरियाणा की मनोहर सरकार केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों को अक्षरश लागू कर रही है। मनोहर सरकार का भी यह प्रयास रहा है कि कोई भी व्यक्ति अन्न , मकान और स्वास्थ्य योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। सभी नीतियों को धरातल पर उतार कर पात्र लोगों के जीवन स्तर को ऊँचा उठा रही है। नड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा शुरू की गई “परिवार पहचान पत्र” योजना के लिए पीठ थपथपाते हुए कहा कि इस योजना ने प्रदेश में आमूल-चूल परिवर्तन कर दिया है, लोगों को दफ्तरों के चक्कर काटने नहीं पड़ रहे बल्कि सरकार खुद लोगों के द्वार पर पहुंच रही है। उन्होंने हरियाणा में चल रही “विकसित भारत संकल्प यात्रा” के दौरान मौके पर किए जा रहे अनेक कार्यों के लिए भी मुख्यमंत्री की विकसित सोच को सराहा।

नड्डा ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है है कि आगामी लोकसभा चुनाव में हरियाणा सरकार को दस में से दस नंबर आएंगे ( सभी दस लोकसभा सीटों पर भाजपा जीत हासिल करेगी ), मैं एडवांस में बुकिंग कर रहा हूं। उन्होंने यह भी कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संदेश को लेकर आए हैं कि तीसरी बार फिर मोदी सरकार बनानी है। उन्होंने लोगों से पूछा कि हरियाणा की मनोहर सरकार को भी मजबूत रखेंगे ना ? इस पर लोगों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के जयकारे लगाकर इशारा किया कि प्रदेश में भी तीसरी बार मनोहर-सरकार ही बनेगी।

इससे पूर्व नड्डा ने कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद हरियाणा के लोगों ने जो अभूतपूर्व स्वागत किया है, उसके लिए तहे दिल से शुक्रिया। उन्होंने कहा कि यह उक्त तीनों राज्यों के लोगों और भाजपा के विचारधारा का अभिनंदन है। उन्होंने कहा कि केंद्र और हरियाणा में पार्टी की सरकार तीसरी बार आ रही है। नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा कि उन्होंने अपना सारा जीवन पार्टी की विचारधारा को समर्पित कर दिया। मोदी जी ने जात -पात , अगड़ा -पिछड़ा, धर्म और वोट की राजनीति  करने वालों को सबक सीखाकर भारत की राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है। मोदी सरकार ने सबका साथ , सबका विश्वास और सबका विकास के मूलमंत्र पर चलकर देश को पिछले 10 वर्षों में इतना मजबूत कर दिया है कि यह कार्यकाल स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा।

नड्डा ने चीन के मशहूर अख़बार ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित खबर का हवाला देते हुए कहा कि इस अखबार ने प्रधानमंत्री मोदी की नीतियों पर मुहर लगाते हुए कहा है कि “भारत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। आज भारत विदेशों के साथ समझौते की नीतियों की बजाये अपनी शर्तों और देशहित के अनुसार निर्णय ले रहा है।”

उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, आवास योजना समेत अन्य योजनाओ को कल्याणकारी योजनाएं बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की बेहतरीन नीतियों की बदौलत आज भारत में 13.5 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं और अति गरीब मात्र 1 प्रतिशत से भी कम रह गए हैं।

उन्होंने कहा कि आज हमारा देश अर्थव्यवस्था के मामले में विश्व में 5वें नंबर पर है और इसी गति से विकास रहा तो वर्ष 2027 में हम तीसरी आर्थिक महाशक्ति बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *