ट्रेनी आईएएस अफसरों ने राज्यपाल से की मुलाकातट्रेनी आईएएस अफसरों ने राज्यपाल से की मुलाकात

चंडीगढ़, 5 जनवरी। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से आज राजभवन हरियाणा में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (मसूरी) से देशभर में विन्टर स्टडी टूर पर निकले प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के 18 अधिकारियों ने औपचारिक मुलाकात की।

राज्यपाल ने इन सभी अधिकारियों से एक-एक करके बातचीत करते हुए उनके प्रशिक्षण, लक्ष्य व अनुभवों के बारे में भी विस्तार से जानकारी हासिल की।

बंडारू दत्तात्रेय ने सभी प्रशिक्षु भारतीय प्रशासनिक सेवाओं के अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय प्रशासनिक सेवा जैसी महत्वपूर्ण सेवाओं के लिए लाखों उम्मीदवार कोशिश करते हैं, परंतु कुछ ही लोगों का ही इन सेवाओं में चयन हो पाता है। आप बेहद भाग्यशाली हो कि आपकी भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन हुआ है।

उन्होंने कहा कि आप सबको राष्ट्र सेवा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण पद मिला है। इसलिए आप अपनी अंतर आत्मा से पूरी सच्चाई, ईमानदारी, कर्त्तव्य, निष्ठा, निष्पक्षता और पारदर्शिता से अपना दायित्व निभाएं, जिससे आप अपनी सेवाओं से आम जनता को शत-प्रतिशत सरकारी योजनाओं/नीतियों से लाभान्वित कर सकें और साथ ही आप राष्ट्र के निर्माण में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकें।

इस मौके पर राज्यपाल के सचिव अतुल द्विवेदी ने भी अपने भारतीय प्रशासनिक सेवा के अनुभवों को भी साझा किया और प्रशासनिक सेवा में आने वाली चुनौतियों से निपटने के बारे में भी जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर रोहित गुप्ता, निदेशक, टूरिजम, चंडीगढ़ और विनय प्रताप सिंह, उपायुक्त, चंडीगढ़, विन्टर स्टडी टूर की ग्रुप लीडर कृतिका मिश्रा और लाईजिनिंग ओफिसर तन्मय खन्ना भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *