चूरा पोस्त की बड़ी खेप बरामद, अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तारचूरा पोस्त की बड़ी खेप बरामद, अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

चंडीगढ़, 25 दिसंबर। हरियाणा पुलिस ने चूरा पोस्त की बड़ी खेप बरामद की है। मामले में एक अंतरराज्यीय तस्कर को झारखंड से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को यह कामयाबी हरियाणा एनसीबी की तरफ से मिले एक इनपुट पर मिली। पुलिस ने सुराग के आधार पर पलवल जिले में केएमपी टोल पर एक संदिग्ध ट्रक को रोका। उसकी चेकिंग की गई तो ट्रक में से 40 किलो व 15 किलो चूरा पोस्त बरामद हुई। बाजार में इसकी कीमत करीब 3 करोड़ के आसपास है। 

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार बरामद किया गया नशीला पदार्थ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत प्रतिबंधित मादक पदार्थ है।

उक्त ट्रक झारखंड के चतरा से चलकर हरियाणा से होते हुए राजस्थान के जोधपुर जा रहा था। 
हरियाणा एनसीबी की टीम ने उक्त केस में 2 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले थे। हालांकि मुख्य आरोपी झारखण्ड का था, जिस पर कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले में विवेक उर्फ डबलू को जिला चतरा (झारखंड) आरोपी पर पहले से झारखंड में दो मामले दर्ज हैं।

पंजाब नंबर कैंटर से भी बड़ी बरामदगी

हरियाणा एनसीबी ने एक अन्य मामले में कैंटर सवार 2 नशा तस्करों से 2 क्विंटल 52 किलोग्राम डोडा चूरा पोस्त बरामद किया। डीएसपी जगबीर सिंह व इंस्पेक्टर सुखपाल की एक पुलिस टीम ने कुरुक्षेत्र में जीटी रोड स्थित उमरी चौक पर चेकिंग के दौरान मध्य प्रदेश की तरफ से आ रहे एक सफेद कैंटर को रुकवाया। कैंटर पंजाब की तरफ जा रहा था। पुलिस ने चेकिंग की। इस दौरान 10 कट्टे में चूरा पोस्त के बरामद हुए। दोनों आरोपियों की पहचान, गुरशरण सिंह निवासी फतेहगढ़ साहिब व भूपेंद्र निवासी जिला फतेहगढ़ साहिब (पंजाब) के रूप में हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *