क्रिकेटर्स इंजरी ने छुपाएं, आधुनिक स्पोर्ट्स साइंस है प्लेयर फ्रेंडली - डा. पर्थीक्रिकेटर्स इंजरी ने छुपाएं, आधुनिक स्पोर्ट्स साइंस है प्लेयर फ्रेंडली - डा. पर्थी

चंडीगढ़, 25 दिसंबर। यूटीसीए के क्रिकेटर्स के विकास के लिए सेक्टर 16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा तीन दिवसीय स्पोर्ट्स साईंस मेडिसन सैमिनार सोमवार को खिलाड़ियों और मैनेजमेंट की व्यापक भागीदारी के साथ सम्पन्न हो गया।

सेमिनार में फिजियोथेरेपिस्ट, ट्रेनर व अन्य सपोर्ट स्टाफ के साथ साथ अंडर 19, 23 और सीनियर वर्ग के प्लेयर्स को लाभान्वित किया गया जो कि स्पोर्ट्स  इंजरी और मेडिसिन के कई पहलुओं से अवगत हुए।

सैमिनार का संचालन कर रहे बीसीसीआई में स्पोर्ट्स  साईंस मेडिसन के क्षेत्रीय प्रमुख डा. बद्रीनाथ पर्थी ने इस बात पर बल दिया कि स्पोर्ट्स इंजरी खेल जगत में एक सवेंदनशील पहलू है जिसकी नजरअंदाजी के चलते खिलाड़ी अपने  स्पोर्ट्स करियर से खिलवाड़ कर बैठते हैं।

उन्होंने कहा कि इंजरी को छुपाये जाने से घातक परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने सत्र के दौरान  स्पोर्ट्स साइंस में ईजाद हो रही तकनीकों के साथ साथ फिटनेस और तनाव मुक्त रहने के महत्वपूर्ण टिप्स भी सुझाए।

कार्यक्रम के दौरान यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने डॉ. पर्थी का आभार व्यक्त करते हुए कि प्लेयर्स को दिए उनके सुझाव अत्यंत लाभकारी सिद्ध होंगे और वे उम्मीद करते हैं कि मौजूदा डोमेस्टिक सीजन में और बेहतरीन खेल प्रदर्शन करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *