नगर शोभा यात्रा के दौरान पंचकूला शहर हुआ गीतामयनगर शोभा यात्रा के दौरान पंचकूला शहर हुआ गीतामय

पंचकूला 23 दिसंबर। गीता जयंती के दूसरे दिन दोपहर बाद नगर शोभा यात्रा का शुभारंभ किया गया।

पंचकूला के मेयर कुलभुषण गोयल एवं अतिरिक्त उपायुक्त ने जिला स्तरीय नगर शोभा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया।  
सेक्टर 2 स्थित श्रीराम मंदिर से यात्रा में भगवान शिव की महिमा, संकटमोचन हनुमान की झांकी, भगवान गणेश, श्री कृष्ण कृपा परिवार की ओर से श्री कृष्ण एवं राधा की रास लीलाओं पर आधारित मनोहरम झांकी तथा भगवान श्रीकृष्ण द्वारा अर्जुन को दिए गए उपदेश की मनभावक झांकी शामिल रही। इसके अलावा बैंड की मधुर धुन भी कार्यक्रम की शोभा बढा रही थी।

नगर शोभा यात्रा सेक्टर 4 मार्केट से होती हुई सेक्टर 11 मार्केट से दृष्टि हॉस्पिटल के सामने से सेक्टर 10 में प्रवेश हुई। वहां पर श्रीकृष्ण परिवार की ओर से शोभायात्रा में शामिल लोगों को दोपहर का भोजन करवाया गया पीला वस्त्र पहनाकर भव्य स्वागत किया। इसके बाद सेक्टर 10 व 9 की डिवाइडिंग से मंदिर के सामने से सेक्टर 8 में गोपाल स्वीट पहुंची।

शोभा यात्रा में लोगों का विशेष उत्साह बना हुआ था और लोग बड़ी खुशी के साथ बेण्ड की मधुर धुन पर नाचते गाते आगे बढ रहे थे। यात्रा में भगवान श्रीकृष्ण का विराट रूप बड़ा ही मनोहारी लग रहा था और हर सेक्टर में लोगों का हुजुम उसे देखने को उत्साहित नजर आया। लोग विराट रूप से आर्शिवाद लेकर एवं सदैव अनुकम्पा बनाए रखने की गुहार लगा रहे थे।

नगर कीर्तन के दौरान सेक्टर 4, 11, 10 व 8 की मार्केट में लोगों ने यात्रा का भव्य स्वागत किया और जलपान करवाया। गीता जंयती के पावन अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा ने पंचकूला को गीतामय कर दिया।    

ढोल नगाड़े और आतिशबाजी के बीच हुआ समापन

नगर कीर्तन का ढोल नगाड़ों और कीर्तन के साथ गीता चौक पर समापन हुआ। आरती और दीप उत्सव किया गया। चौक पर लगातार कई देर तक आध्यात्मिक गीतों पर थिरकते रहे।

एसडीएम निशा, तहसीलदार पुण्यदीप, संजय आहूजा, हरियाणा एग्रो के निदेशक श्याम लाल बंसल, श्री कृष्ण कृपा परिवार के सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *